आईटीसी निमाइल के साथ 2021 को ईको-फ्रेंडली बनाएं

आईटीसी निमाइल के साथ 2021 को ईको-फ्रेंडली बनाएं

कोलकाता: बीते साल कईं शिकायतों के बावजूद, 2020 पर्यावरण के साथ अपने संबंधों को पुनर्जीवित करने का वर्ष था। आपमें से अधिकांश ने अपने घरों में प्राकृतिक तत्वों को शामिल करके हरे भविष्य की ओर कदम बढ़ाया। 2021 वह वर्ष है जो उस प्रकृति से प्रेमालाप को जारी रखने के लिए और एक ईको-फ्रेंडली जीवनशैली के प्रति बढ़ने का वर्ष है। घर में छोटे समायोजन के लिए आईटीसी निमाइल जैसे प्राकृतिक और सुरक्षित उत्पादों का उपयोग करके, आपको अधिक जागरूक जीवन शैली जीने में मदद करेंगे।

अपनी पोस्ट-ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा राशी ढिला ने कहा, “एक पर्यावरण-अनुकूल जीवनशैली का नेतृत्व करना बहुत मुश्किल नहीं है, जैसे जब आप किसी कमरे से बाहर जाते हैं तो लाइट बंद करना या किराने का सामान खरीदने के लिए बाहर जाते समय अपना बैग ले जाना, यह उतना ही सरल हो सकता है। एक पर्यावरण-अनुकूल परिवर्तन जो मैं इस वर्ष मेरे घर के अंदर कर रही हूं वह है एक प्राकृतिक और सुरक्षित उत्पाद का उपयोग करना। मैंने रसायन आधारित उत्पादों के उपयोग में कटौती की है और निमाइल जैसे प्राकृतिक फ्लोर क्लीनर का उपयोग करना  शुरू कर दिया है, जो न केवल पर्यावरण के अनुकूल है, बल्कि मेरे पालतू जानवरों के लिए भी सुरक्षित है।”

कुछ तरीके हैं जो आपको एक अधिक जागरूक जीवन शैली जीने में मदद करेंगे: ऊर्जा की बचत के तरीकों और उत्पादों पर उपयोग करें। पर्यावरण के अनुकूल क्लीनर चुनें। अपने घरों में पौधों को शामिल करें। एक शून्य अपशिष्ट जीवन शैली अपनाएं। पुन: उपयोग और पुनर्नवीनीकरण उत्पादों को अपनाएं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *