आईटीसी फूड्स की ओर से रीटेलर्स की सुरक्षा के लिए विशेष अभियान

आईटीसी फूड्स की ओर से रीटेलर्स की सुरक्षा के लिए विशेष अभियान

कोलकाता: आईटीसी के फूड्स डिविजन ने देश भर के रीटेलर्स के लिए एक विशेष अभियान चलाया है जिसका उद्देश्य उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

इस अभियान की शुरुआत देश के दक्षिणी जिलों से हुई है, जिसे जल्द ही देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाया जाएगा।

इस पहल में देश भर के 20,000 से भी ज्यादा रीटेलर्स को शामिल करके उनकी सुरक्षा ज़रूरतों को समझा गया है और उन्हें ज़रूरी साधन उपलब्ध कराए गए है, ताकि उनके लिए महामारी के खतरों को कम किया जा सके।

कंपनी की योजना देश भर के करीब 25,000 रीटेलर्स तक इस पहल का लाभ पहुंचाने की है।

इस अभियान के तहत किराना और जनरल स्टोर्स को सुरक्षा विंडो शील्ड, विभिन्न सुरक्षा साधन और सोशल डिस्टेंसिंग पर्दे उपलब्ध कराए गए है। इसका उद्देश्य है कि वे स्वच्छता और सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए अपनी दुकानें चलाते रहें।

रीटेलर्स की सुरक्षा ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आईटीसी फूड्स ने सैनिटाइजेशन अभियान भी शुरू किया है, जो उत्तरी भारत से शुरु करते हुए दक्षिण और पूर्वी राज्यों के मेट्रो शहरों तक चलाया गया है। इसे आगे चलकर अन्य शहरों में भी विस्तार दिया जाएगा। इसके साथ ही, पूरे देश में रीटेलर्स को विंडो शील्ड फ्रेम्स भी दिये जा रहे हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता नियमों का पालन करना इस वक्त की ज़रूरत है। इसी के मद्देनजर आईटीसी ब्रांड्स ने रीटेलर्स को हाई क्वालिटी प्रोटेक्टिव गियर उपलब्ध कराया ताकि हर वक्त उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। सुरक्षा विंडो शील्ड औऱ सोशल डिस्टेंसिंग पर्दे पीवीसी से बने होते हैं। विंडो शील्ड फ्रेम्स रिसाइकल्ड प्लास्टिक से बनाए जाते हैं, जिनसे अच्छी सुरक्षा मिलती है।

आईटीसी फूड्स के प्रवक्ता ने बताया कि “हमें उम्मीद है कि अपनी इस पहल के ज़रिए उनके व्यापार को सुरक्षित बना सकेंगे। साथ ही, इस मुश्किल दौर में स्वच्छता के साथ आम उपभोक्ताओं की सेवा करने में उनकी मदद कर पाएंगे।”

आईटीसी फूड्स के प्रमुख ब्रांड्स जैसे आशीर्वाद, सनफीस्ट बिस्किट्स, सनफीस्ट यिप्पी!, बी नैचुरल और कैंडीमैन ने रीटेलर्स के लिए इस पहल की अगुआई की है। रीटेलर्स का काम ही कुछ ऐसा होता है कि दिनभर कई ग्राहकों से सामना होता है। इसलिए मौजूदा परिस्थितियों में उनके लिए खतरा और भी बढ़ जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *