आशीर्वाद आटा के कैंपेन ‘एटा अमार माँ’ के लिए 108 विशेष कहानियों का चयन

आशीर्वाद आटा के कैंपेन ‘एटा अमार माँ’ के लिए 108 विशेष कहानियों का चयन

कोलकाता: आईटीसी आशीर्वाद आटा ने दुर्गा पूजा के ठीक पहले ‘एटा अमार माँ नामक अपना कैंपेन लॉन्च किया था। कैंपेन का उद्देश्य माँ दुर्गा की तरह हमारी माँओं के ‘अनेक रूपों’ और उनकी ‘अनेक ऊर्जाओं’ का सम्मान करना था। आशीर्वाद की इस पहल के माध्यम से कोलकाता वासियों को अपनी माँओं के विभिन्न अवतारों का वर्णन करने का एक मंच प्राप्त हुआ।

इस कैंपेन में लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और पूरे शहर से 15000 अनोखी कहानियां प्राप्त हुईं। इनमें से कुछ खास रचनाओं को चुनकर एक कॉफी टेबल बुक में शामिल किया गया, जिसका लोकार्पण बाघबाज़ार पंडाल में एक्टर बसबदत्ता चैटर्जी के हाथों हुआ। इस बुक की प्रतियां शहर के 500 से अधिक मशहूर रेस्टोरेंट्स में उपलब्ध हैं, और इसका डिजिटल वर्जन aashirvaadatta.com/durgapuja से डाउनलोड किया जा सकता है।

इस कॉफी टेबल बुक में 108 ऐसी कहानियों को शामिल किया गया है, जो माँ दुर्गा के 108 नामों का अनोखा वर्णन करती हैं। इसके साथ ही बुक में कोलकाता के प्रतिष्ठित आर्ट कॉलेजेस के छात्रों द्वारा माँ दुर्गा के अवतारों पर खुबसूरत रचनाओं को भी प्रकाशित किया गया है।

गणेश सुंदरामन, एसबीयू चीफ एक्जिक्यूटिव – स्टेपल्स, स्नैक्स और मील्स, आईटीसी फूड्स डिविजन, ने कहा, “दुर्गा पूजा जैसे त्यौहार हमें अपने उपभोक्ताओं के साथ जुड़कर उनके लिए कुछ खास करने में मदद करते हैं। इस वर्ष के ‘एटा अमार माँ कैंपेन के जरिये हम अपने उपभोक्ताओं को एक ऐसा मंच प्रदान करना चाहते थे, जहां वे अपनी माँओं के लिए अपना बहुमूल्य प्यार और आभार प्रकट कर सकें। इस कैंपेन को लोगों का भरपूर प्रतिसाद मिला है और हमें आशा है कि इस बार की दुर्गा पूजा उनके लिए यादगार बनी होगी और सभी लोग त्यौहारों के उत्साह में सहभागी हुए होंगे।”

इस बुक में पश्चिम बंगाल की 9 मशहूर हस्तियों – लेखक शीर्षेंदू मुखोपाध्याय, गायक रूपांकर बागची, गीतकार एवं कवि श्रीजातो, परमब्रता चटर्जी, सुदीप्ता चक्रबर्ती, त्रिना साहा, सोहिनी सरकार, कोनिका बैनर्जी तथा राहुल जैसे एक्टर्स द्वारा लिखी गई रचनाओं को भी प्रमुख स्थान दिया गया है। पाठकों द्वारा इस बुक में माँ दुर्गा की खूबसूरत चित्रकारी एवं विशेष रचनाओं को काफी अधिक पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *