एस्टी लॉडर ने नया एडवांस्ड नाईट रिपेयर सिंक्रोनाइज्ड मल्टी-रिकवरी कॉम्प्लेक्स पेश किया

एस्टी लॉडर ने नया एडवांस्ड नाईट रिपेयर सिंक्रोनाइज्ड मल्टी-रिकवरी कॉम्प्लेक्स पेश किया

गुवाहाटी: एपिजेनेटिक्स के वैज्ञानिक क्षेत्र में अभूतपूर्व नई खोज के समर्थन में, एस्टी लॉडर ने परिवर्तन किए हुए नए एडवांस्ड नाईट रिपेयर सिंक्रोनाइज्ड मल्टी-रिकवरी कॉम्प्लेक्स को पेश किया। सफलता के साथ नई क्रोनोलक्ज़ पावर सिग्नल टेक्नोलॉजी, नई एडवांस्ड नाईट रिपेयर अब पहले से अधिक प्रभावी तरीके से त्वचा के प्राकृतिक सुधार में सहायक है और पहली बार ही, दमकती त्वचा के लिए ताजी नई कोशिकाओं और कोलेजन का उत्पादन का प्राकृतिक नवीनीकरण को बढ़ाने में त्वचा की सहायता करता है।

एडवांस्ड नाईट रिपेयर का अवशोषण तेज़ी से होता है क्यों की यह उम्र बढ़ने के कई संकेतो को कम करने और आधुनिक जीवन के पर्यावरणीय वार से त्वचा की सुरक्षा करने के लिए काम करताहै। एक सप्ताह के बाद त्वचा उज्ज्वल और जलयोजन से भरा हुई दिखती है, तीन सप्ताह के बाद रेखाएँ कम दिखाई देने लगती है और त्वचा और ज्यादा टोंड नज़र आती है, छह सप्ताहों के बाद, त्वचा और मजबूत होती है, पोर्स कम होने के साथ ही बनावट में अधिक सुधार दिखाई देता है। इसका मूल्य रु१२५०/- से शुरु है यह देशभर में संपूर्ण एस्टी लॉडर के स्टोर में, सेफोरा, नायका, शॉपर्स स्टॉप तथा ऑनलाईन  नायका मिंत्रा और सेफोरा पर उपलब्ध है। एस्टी लॉडर नई फास्ट रिपेयर और युथ जनरेटिंग पॉवर के साथ ब्रांड के नाइट टाइम सीरम में बदलाव लाया है। इसे भारतीय त्वचा पर परीक्षण और सिद्ध किया गया है।

एपिजेनेटिक्स के वैज्ञानिक क्षेत्र में, यह दिखाई दिया है की आपके जीन द्वारा लगबग २५% उम्र बढ़ने का पूर्व अनुमान लगाया जा सकता है। माना जाता है की, बचे हुई ७५% उम्र बढ़ने की प्रक्रिया, पर्यावरण और जीवन शैली कारको से प्रभावित होते है। साल २००० के शुरुवाती दौर में,एपिजेनेटिक माइक्रो सिग्नलिंग मॉलिक्यूल्स की मजबूत क्लास का खोज लगाया गया था। यह छोटे मॉलिक्यूल्स संपूर्ण शरीर में मौजूद रहते है और बाहरी बदलाओ में जल्दी प्रतिक्रियाओं का संप्रेषित करते है।

पिछले सात सालो से, एस्टी लॉडर के वैज्ञानिको ने ८० के ऊपर त्वचा के कोशिकाओं में मिलने वाले माइक्रो सिग्नलिंग मॉलिक्यूल्स की खोज की है ताकि त्वचा की उम्र बढ़ने में इसकी भूमिका को बहतर समझा जा सके। एक सफलतापूर्वक खोज में, एस्टी लॉडर ने खास माइक्रो सिग्नलिंग मॉलिक्यूल्स की पहचान की है जो की त्वचा के प्राकृतिक सुधार में महत्वपूर्ण हैं और कई महत्वपूर्ण एंटी-एजिंग पाथवे को प्रोत्साहित करते हैं। यह माइक्रो सिग्नलिंग मॉलिक्यूल त्वचा की प्राकृतिक ताज़ी, नई कोशिकाओं के नवीकरण और प्राकृतिक कोलेजन उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है। एस्टी लॉडर की इन-विट्रो खोज में यह भी देखा गया की इस माइक्रो सिग्नलिंग मॉलिक्यूल के त्वचा की कोशिकाओं के स्तर में उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में गिरावट होती है।

एपिजेनेटिक्स के विज्ञान से प्रेरित, यह विशेष नई क्रोनोलक्ज़ टीएम पॉवर सिग्नल टेक्नोलॉजी, नए पेटेंट-पेंडिंग माइक्रो सिग्नलिंग मॉलिक्यूल एक्टिवेटर के साथ यीस्ट एक्सट्रेक्ट, पेप्टाइड और प्लांट से निकलने वाली सामग्री के मिले जुले से संचालित है ताकि त्वचा का प्राकृतिक सुधार तेज़ी से हो और त्वचा की युथ जनरेटिंग पॉवर में प्राकृतिक तेज़ी में मदद हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *