ऑनलाइन खज़ाना गज़ल महोत्सव 22 और 23 अक्टूबर को

ऑनलाइन खज़ाना गज़ल महोत्सव 22 और 23 अक्टूबर को

कोलकाता: कोविड-19 महामारी ने सामाजिक और सांस्कृतिक सभी प्रकार की गतिविधियों पर एक प्रकार से प्रतिबंध लगा रखा है। संगीत उद्योग इसका अपवाद नहीं रहा है। ‘शो मस्ट गो ऑन’ के सिद्धांत के आधार पर प्रतिबंधों से निपटने का एक तरीका खोजना जरूरी हो गया था। कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन और पैरेंट्स एसोसिएशन थैलेसीमिक यूनिट ट्रस्ट ने अपना सालाना खजाना गज़ल महोत्सव पेश कर रहा है, एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार।

गजलों का यह उत्सव अपने 20वें वर्ष को अनोखे तरीके से मना रहा है।  यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन और पैरेंट्स एसोसिएशन थैलेसीमिक यूनिट ट्रस्ट के साथ मिल कर यह गजलों का त्यौहार खजाना प्रस्तुत किया है।  ग़ज़ल के प्रशंसक 22 अक्टूबर (शुक्रवार) और 23 अक्टूबर (शनिवार) 2021 को शाम 7.30 बजे ‘हंगामा’ और पंकज उधास यूट्यूब और फेसबुक चैनल पर भारत के शीर्ष कलाकारों के समृद्ध और जीवंत प्रदर्शन का अनुभव करेंगे।

20वें वर्ष में प्रवेश करनेवाले ‘खजाना महोत्सव’ में जानेमाने ग़ज़ल गायक पंकज उधास, अनूप जलोटा, तलत अज़ीज़, कविता सेठ, रेखा भारद्वाज, उस्मान मीर, सुदीप बनर्जी, संजीवनी भेलंडे, युवा प्रतिभा जाजिम शर्मा और मीनल जैन, सारंग कुलकर्णी, प्रियंका बर्वे जैसी उभरती प्रतिभायें शामिल होंगे। यह आयोजन  कैंसर और थैलेसीमिक रोगियों के लिए धन जुटाने के लिए किया जा रहा है।

कॉन्सर्ट को हमारे डिजिटल प्लेटफॉर्म पार्टनर हंगामा द्वारा ऑनलाइन प्रस्तुत किया जाएगा। इसे दुनिया भर के सभी दर्शक देख सकते हैं। दर्शकों को सीधे चैरिटी में ऑनलाइन दान करने की सुविधा के लिए हमने केटो के साथ करार किया है।

इस कॉन्सर्ट में खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट की युवा प्रतिभाएँ दिग्गजों के साथ परफॉर्म करती नजर आएँगी। ‘खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट’ का चौथा संस्करण – ग़ज़ल गायकों के लिए भारत का पहला और एकमात्र टैलेंट हंट है। 

22 और 23 अक्टूबर को शाम 7.30 बजे मुफ़्त ख़ज़ाना ग़ज़ल महोत्सव को देखने के लिए, लॉग ऑन करें: हंगामा म्यूजिक फेसबुक पेज और ऐप, हंगामा प्ले फेसबुक पेज और एप, पंकज उधास आधिकारिक फेसबुक पेज / पंकज उधास यूट्यूब चैनल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *