क्रॉम्पटन ने नए सीलिंग लाइट एलईडी पैनल ‘स्टार लॉर्ड’ को लॉन्च किया

क्रॉम्पटन ने नए सीलिंग लाइट एलईडी पैनल ‘स्टार लॉर्ड’ को लॉन्च किया

कोलकाता: लाइटिंग की श्रेणी में प्रमुख कंपनी क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने सीलिंग लाइट्स की अपनी नई रेंज स्‍टार लॉर्ड को लॉन्‍च किया है। स्‍टार लॉर्ड बहुत ज्यादा चमक और स्टाइलिश अल्ट्रा स्लिम रिम्स के साथ मिलने वाली रेंज है। स्‍टार लॉर्डकी पेशकश के साथ कंपनी ने अब इस इनोवेशन को एक कदम आगे ले जाने की योजना बनाई है।

उपभोक्ताओं की प्रमुख जरूरतों को ध्यान में रखते हुए क्रॉम्पटन स्टार लॉर्ड ने 100 ल्यूमन्स प्रति वॉट की अल्ट्रा स्लिम एलईडी पैनल की रेंज पेश की है। इससे न केवल बिजली की बचत होती है, बल्कि यह रेंज एक बहुत अच्छी चमक के साथ कमरों को ज्यादा से ज्यादा प्रकाश से भर देती हैं और अपने स्टाइलिश डिजाइन से कमरे को खूबसूरत बनाती है।

विशाल कौल, क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिक्स लिमिटेड में लाइटिंग विभाग के वाइस प्रेसिडेंट ने कहा, “घरों में रिनोवेशन से लेकर घरों की सजावट तक स्टार लॉर्ड आपके कमरों को पूरी तरह से जगमगा देता है, जिससे आपके लिए अपने काम करना और आसान हो जाता है। इससे उत्‍पादकता भी बढ़ती है। कमरे में रोशनी बिखेरने की दमदार परफॉर्मेंस के साथ इसे कमरों को स्टाइलिश बनाने के लिए बेहतरीन ढंग से डिजाइन किया गया है, लेकिन इसके बावजूद स्टार लॉर्ड की विशेषताएं इसे लाइटिंग के मूलभूत, लेकिन जरूरी सिद्धांतों से कोई समझौता न करने वाला लाइटिंग पैनल बना देती है।“

क्रॉम्पटन के स्टार लॉर्ड में प्रकाश बिखेरने की क्षमता 100 ल्यूमेन प्रति वॉट है, जो किसी भी दूसरे पैनल से ज्यादा चमकदार होती है। इससे आपके घरों और कमरों में ज्यादा रोशनी होती है। इसकी अल्ट्रा स्लिम रिंग्स फॉल्स सीलिंग के साथ कमरे को एक चमकदार और खूबसूरत डिजाइन प्रदान करती है और होम डेकोर में घुलमिल जाती है, जिससे कमरे का ज्यादा स्टाइलिश लगना सुनिश्चित होता है। इस रेंज में अलग-अलग स्टैंडर्ड आकार की राउंड और स्क्वेयर  शेप में लाइट्स मिलती है। इसके साथ ही इस रेंज में अलग-अलग रंगों के तापमान की विविधता मिलती है, जो ज्यादा से ज्यादा चमक और स्टाइल  के साथ कमरे को रोशन करती हैं। चमकदार सफेद ग्लो के साथ कूल डे लाइट कलर (6500 के) की लाइटिंग रेंज में मिलती है।  इसके साथ ही नेचुरल लाइट्स (4000 के) भी मिलती है। यह कुदरती ढंग से बदलती सूरज की रोशनी के समान ही प्रकाश बिखरेती है। इसके साथ ही गर्म और आरामदायक माहौल के लिए वार्म लाइट (3000 के) आदर्श है। इसे अलग-अलग जगहों जैसे घर, ऑफिस, ऑडिटोरियम और कमर्शल इंटीरियर स्पेस में प्रयोग किया जा सकता है।

प्रॉडक्ट का प्रकारएमआरपी
5 वॉट – सीडीएल/एनडब्ल्यू/डब्ल्यू डब्ल्यू400
10 वॉट – सीडीएल/एनडब्ल्यू/डब्ल्यू डब्ल्यू600
12 वॉट – सीडीएल/एनडब्ल्यू/डब्ल्यू डब्ल्यू700
15 वॉट – सीडीएल/एनडब्ल्यू/डब्ल्यू डब्ल्यू800
20 वॉट – सीडीएल/एनडब्ल्यू/डब्ल्यू डब्ल्यू1200

नई स्टार लॉर्ड की लाइटिंग की रेंज में कई विशेषताएं और फीचर शामिल हैं जैसे: इसकी ल्यूमेन क्षमता 100 ल्‍यूमेन प्रति वॉट की है। चमकदार डिजाइन के साथ अल्ट्रा स्लिम रिम दी गई है। यह एकदम सही कट आउट साइज के साथ आती है, जिससे सुनिश्चित होता है कि इसके सभी साइज स्टैंडर्ड है। इससे इलेक्ट्रिशियंस के लिए इस लाइट्स को कमरे में फिट करना बहुत आसान हो जाता है। स्टार लॉर्ड 0.9 से भी ज्यादा के हाई पावर फैक्टर के साथ आती है, बिजली का कम से कम लॉस और पैनल की लंबी लाइफ सुनिश्चित होती है। मिल्की वाइट डिफ्यूजर यह सुनिश्चित करता है कि कमरे में सभी जगह रोशनी समान रूप से फैले। इसमें वाइडर बीम एंगल भी रहता है, जिससे लाइट कमरे के हर कोने में पहुंचती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *