डीरिवाज़ एंड आइव्स ऐतिहासिक कारों एवं बेहतरीत कलाकृतियों की नीलामी का आयोजन

डीरिवाज़ एंड आइव्स ऐतिहासिक कारों एवं बेहतरीत कलाकृतियों की नीलामी का आयोजन

गुवाहाटी: डीरिवाज़ एंड आइव्स की पहली सफल नीलामी के बाद संस्था दो और ऑनलाईन सेल्स का आयोजन करने जा रहा है। ‘प्रोगेसिव एण्ड अदर मॉडर्न मास्टर्स’ की नीलामी 8-9 मार्च को तथा ‘ज़हीर वकील के विंटेज एण्ड क्लासिक ऑटोमोबाइल कलेक्शन’ की नीलामी 11-12 मार्च को होगी। 

नीलामी के दौरान बेहद प्रतिष्ठित कलेक्शन की तकरीबन एक दर्जन क्यूरेटेड कारों को उन उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जाएगा, जो पुराने ज़माने की ऐसी कारें खरीदना चाहते हैं, जिन्हें बेहद खूबसूरती एवं उच्च गुणवत्ता के साथ सहेज कर रखा गया हो।

ज़हीर वकील के असाधारण ऑटोमोबाइल्स का आकर्षक कलेक्शन देश के सबसे प्रख्यात कलेक्शन में एक है जिसमें 1920 से लेकर 1990 तक के दशक की ऐतिहासिक कारें शामिल हैं। इस कलेक्शन को बेहद चुनिंदा और खास होने के लिए जाना जाता है, जिसकी तकरीबन सभी कारें को उच्च गुणवत्ता और प्रमाणिकता के साथ रीस्टोर किया गया है।

नीलामी में बेची जाने वाली सभी कारों के दस्तावेज भी पूरे हैं। इसमें कोई भी कार आयात नहीं की गई है, सभी भारतीय मूल की कारें हैं, जिनका विशेष इतिहास है या इनके साथ कोई विशेष कहानी जुड़ी है। 5 मार्च को इस दुर्लभ कलैक्शन को नीलामी से पहले पूर्वावलोकन के लिए वकील के पुणे एस्टेट में रखा जाए (आमंत्रण संलग्न है)।

फाईन आर्ट्स ‘प्रोग्रेसिव एण्ड मॉडर्स मास्टर्स’ की ऑनलाईन नीलामी में कुछ जाने-माने कलाकारों की बेहतरीन कलाकृतियों को नीलामी के लिए पेश किया जाएगा। इनमें एम.एफ. हुसैन, एस एच रज़ा, एफ एन सूज़ा, के एच अरा, वी एस गायटोंडे, तयीब मेहता, भुपेन खक्कर, नसरीन मोहमेदी, प्रभाकर बारवे आदि की कलाकृतियां शामिल है।

नीलामी का आयोजन ऑनलाईन डीरिवाज़ एंड आइव्स की वेबसाइट www.derivaz-ives.com पर होगा। कलाकृतियों की नीलामी 8 मार्च से विंटेज ऑटोमोबाइल्स की नीलामी 11 मार्च 2022 से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *