त्वचा की देखभाल के लिए करें नीम और एलो वेरा का इस्तेमाल

त्वचा की देखभाल के लिए करें नीम और एलो वेरा का इस्तेमाल

गुवाहाटी: महंगे त्वचा और शरीर की देखभाल करने वाले उत्पादों में निवेश से थक गए हैं जो परिणाम सुनिश्चित करते हैं लेकिन असफल होते हैं? इसका उत्तर सरल, सस्ते प्राकृतिक अवयवों में निहित है जो कई लाभों से भरे होते हैं और आपकी त्वचा पर भारी रसायनों का बोझ नहीं डालते हैं। विवेल नीम ऑयल और एलो वेरा बॉडी वॉश से आप नीम और एलो वेरा की प्राकृतिक अच्छाई से अपनी त्वचा की रक्षा कर सकते हैं।

यदि आपके पास नीम और एलो वेरा आसानी से उपलब्ध नहीं हैं, तो इन्हें अपने गार्डन में लगाने पर विचार करें या हर दिन उपयोग में आने वाले उत्पादों जो आसानी से उपलब्ध हो जैसे विवेल नीम ऑयल और एलो वेरा बॉडी वॉश का इस्तेमाल करें जिसकी 100मिली की कीमत 40रुपये और 200मिली की कीमत 80रुपये है।

एलो वेरा में 75 संभावित सक्रिय घटक होते हैं: विटामिन, एंजाइम, खनिज, शर्करा, लिग्निन, सैपोनिन, सैलिसिलिक एसिड और अमीनो एसिड। इसमें विटामिन ए (बीटा-कैरोटीन), सी और ई होता है, जो एंटीऑक्सिडेंट हैं। तो मूल रूप से, यह कई सीरम और मास्क की शक्ति में पैक करता है जिसका उपयोग हम एक ताज़ा जेल में करते हैं। नीम, विशेष रूप से तेल प्रारूप में फैटी एसिड (ईएफए) होता है और रोगाणुनाशन भागफल पर उच्च होता है। इन दोनों का संयोजन त्वचा की असंख्य समस्याओं में मदद कर सकता है जो इन महीनों के दौरान हमें चिंतित करती हैं: त्वचा को साफ करना, रोमछिद्रों को खोलना, एक प्रदूषक के रूप में कार्य, कायाकल्प और हाइड्रेटिंग।

गर्मी के कारण हमारी त्वचा खुरदरी और टैन हो जाती है, पसीना और जमी हुई गंदगी रोम छिद्रों को बंद कर देती है, जिसके परिणामस्वरूप अंततः त्वचा का रंग असमान हो जाता है। इससे पहले कि आप महंगे उत्पादों को खरीदने के लिए अपने पर्स स्ट्रिंग्स को ढीला करें, यह किचन गार्डन में जाने और नीम एवं एलो वेरा की तलाश करने का समय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *