थेलेस्सेमिया और कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए ख़ज़ाना ग़ज़ल महोत्सव का आयोजन

थेलेस्सेमिया और कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए ख़ज़ाना ग़ज़ल महोत्सव का आयोजन

कोलकाता: द कैंसर पेशंट्स एड एसोसिएशन और पैरेंट्स एसोसिएशन थेलेस्सेमिक यूनिट ट्रस्ट ने ग़ज़लों के अनूठे महोत्सव ख़ज़ाना के ज़रिए फ़ंड जुटाने के अपने वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन इस बार ऑनलाइन करने का फ़ैसला लिया है। इस अनूठे कार्यक्रम को लोग वर्चुअल तौर पर 19 और 20 दिसंबर को रात 8 बजे से देख सकेंगे।

कैंसर और थेलेस्सिमिक पेशंट्स के लिए फ़ंड की व्यवस्था करने के लिए आयोजित किये जा रहे ऑनलाइन ख़जाना महोत्सव में ग़ज़ल गायक पंकज उधास, अनूप जलोटा, तलत अजीज़, सुदीप बैनर्जी, महालक्ष्मी अय्यर, पंडित अजय पोहणकर व अभिजीत पोहणकर, पूजा गायतोंडे, युवा गायिका स्नेहा शंकर, प्रतिभा सिंह बघेल और दीपक पंडित जैसी संगीत की जानी-मानी हस्तियां हिस्सा लेंगे।

साथ ही शो में समर्पण बैंड की ओर से सिंगर पृथ्वी गंधर्व और गायत्री अशोकन भी विशेष परफॉर्मेंस करेंगे। इस कार्यक्रम में ख़ज़ाना टैलेंट हंट के विजेताओं- झारखंड के चक्रधरपुर से रित्विका मुखर्जी और राजस्थान के जयपुर से अतुल राव को भी अपनी प्रतिभा को पेश करने का मौका दिया जाएगा।

इस कंसर्ट की प्रस्तुति ऑनलाइन पार्टनर हंगामा द्वारा किया जायेगा। इस आयोजन के ज़रिए दान में प्राप्त होनेवाली पूरी राशि थेलेस्सेमिया और कैंसर से पीड़ित मरीज़ों के इलाज के लिए ख़र्च की जाएगी।

चूंकि लॉकडाउन के कड़े नियमों के चलते लाइव शो का आयोजन करना मुमकिन नहीं था, इसीलिए इस शो को पहले ही रिकॉर्ड कर लिया गया है और इसे संगीत-प्रेमियों के बीच अनूठे ढंग से पेश किया जाएगा।

इस ऑनलाइन शो को देखने के लिए दर्शकों को किसी तरह का कोई टिकट नहीं ख़रीदना होगा और इसे दुनिया भर में कहीं भी देखा जा सकेगा। दर्शक शो के दौरान सीधे तौर पर अपने मन मुताबिक एक निश्चित रकम दान कर सकें, इसके लिए केट्टो के साथ एक ख़ास साझेदारी की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *