‘दूध एर रिपोर्ट कार्ड’ के साथ आईटीसी ने कोलकाता में लॉन्च किया आशीर्वाद स्वस्ति सेलेक्ट

‘दूध एर रिपोर्ट कार्ड’ के साथ आईटीसी ने कोलकाता में लॉन्च किया आशीर्वाद स्वस्ति सेलेक्ट

कोलकाता: आईटीसी आशीर्वाद स्वस्ति अपने सेलेक्ट मिल्क वेरिएंट के लॉन्च के साथ, कोलकाता में अपने पाउच मिल्क/फ्रेश डेयरी प्रोडक्ट्स की पेशकश का विस्तार करने की घोषणा की। यह प्रोडक्ट कोलकाता में 10 अक्टूबर, 2020 से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। आशीर्वाद स्वस्ति सेलेक्ट, देश का पहला ऐसा दूध होगा जो रोज़ाना ‘दूध एर रिपोर्ट कार्ड’ पहल के ज़रिए ग्राहक को अपने प्रोडक्ट पैक की गुणवत्ता जांचने का मौका देगा। ग्राहक आशीर्वाद स्वस्ति की वेबसाइट – aashirvaadsvasti.in पर बैच कोड लिख कर अपना ‘दूध एर रिपोर्ट कार्ड’ प्राप्त कर सकते हैं।

इस रिपोर्ट कार्ड में शामिल 27 गुणवत्ता मानक मौजूद होंगे, जिनकी 5 स्तरों पर जांच की जाती है। इनमें से कुछ मानक विशेष रूप से दूध से ही संबधित होते हैं। जैसे दूध में मिलावट (यूरिया, स्टार्च, वेजिटेबल ऑइल, डिटर्जेंट), प्रिज़र्वेटिव जैसे पदार्थों की जांच की जाती है, ताकि ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाला गाढ़ा, स्वादिष्ट और पौष्टिक दूध मिल सके। इस दूध को राज्य के उन विश्वसनीय डेयरी किसानों से लिया जाता है, जिनके साथ आईटीसी अपनी पहल – प्रोजेक्ट गोमुख के ज़रिए करीब से जुड़ा हुआ है। यह प्रोडक्ट विटामिन ए और डी से दृढ़ है जिससे इम्यूनिटी में सहयोग मिलता है और हड्डियां मज़बूत होती हैं। इसे प्रोडक्ट पैक पर प्रमुखता से छापे जाने वाले फोर्टिफिकेशन चिन्ह के ज़रिये आसानी से पहचाना जा सकता है और अब इसे नये पैकेजिंग और रंग-रूप में पेश किया जा रहा है ।

संजय सिंगल, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर-डेयरी एंड बेवरेजेस, आईटीसी लि. ने कहा, “आईटीसी लि. में हम अपने ग्राहकों तक विश्वस्तरीय प्रोडक्ट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इंसानों के लिए दूध सबसे बेहतरीन पोषक आहार माना जाता है। वर्तमान दौर में ग्राहकों ने पैकेज्ड फूड ब्रांड्स में गहरा विश्वास जताया है। इसलिए हमारे ग्राहकों तक बेहतरीन गुणवत्ता वाला, सुरक्षित दूध पहुंचाना हमारी पहली प्राथमिकता है।”

संजय सिंगल ने कहा, “सेलेक्ट वेरिएंट के लॉन्च के साथ हम इसी भरोसे को मज़बूत करना चाहते हैं। इसलिए हम रोज़ाना ‘दूध एर रिपोर्ट कार्ड’ भी छापेंगे, ताकि ग्राहक खुद भी यह जांच करके समझ सकें कि उन तक पहुंचने वाला दूध कितने परीक्षणों से होकर गुज़रा है। हमें भरोसा है कि इस प्रोडक्ट से ग्राहकों की गुणवत्ता और सुरक्षा संबंधी चिंताएं दूर होंगी। हमारा प्रयास रहेगा कि हम उपभोक्ताओं को अपने स्वादिष्ट फ्रेश डेरी प्रोडक्ट्स से आनंदित करते रहें और अपना पोर्टफोलियो उनके प्यार और सहयोग से बढ़ाते रहें”।

आशीर्वाद स्वस्ति सेलेक्ट दूध 500 एमएल पैक में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 24 रुपए रखी गई है। यह दूध कोलकाता में 4000 से भी ज्यादा दुकानों पर उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *