नारायण मेमोरियल हॉस्पिटल, बेहाला ने डेंटल कंसलटेशन क्लिनिक शुरू किया

नारायण मेमोरियल हॉस्पिटल, बेहाला ने डेंटल कंसलटेशन क्लिनिक शुरू किया

कोलकाता: नारायण मेमोरियल हॉस्पिटल-बेहाला ने विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे और अत्याधुनिक सेवाओं के साथ एक फ्री डेंटल कंसलटेशन क्लिनिक शुरू किया है।

डेंटल कंसलटेशन क्लिनिक का आयोजन 28 फरवरी तक अस्पताल परिसर में किया जा रहा है। इस पहल का उद्देश्य स्वस्थ और मजबूत दांतों के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना है। लोग अपनी नियुक्ति के लिए 033 66400100, 6292195051 पर कॉल कर सकते हैं या हॉस्पिटल की वेबसाइट – www.narayanmemorialhospital.com पर जा सकते हैं।

डॉ. समित सिकदर, कंसलटेंट, डिपार्टमेंट ऑफ़ डेंटिस्ट्री, नारायण मेमोरियल हॉस्पिटल, बेहाला ने कहा, “एक वास्तविक मुस्कान दिल से आती है लेकिन एक स्वस्थ मुस्कान के लिए अच्छी दंत चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है। इसलिए दांतों के झड़ने और मुंह के संक्रमण को रोकने के लिए सभी को डेंटल चेकअप करवाना चाहिए। जो लोग कोविड 19 संक्रमण से उबर चुके हैं, उनमें शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम होने के कारण मसूड़ों की बीमारी, मुंह के छाले और दांतों में सड़न होने का खतरा अधिक होता है। एनएमएच, बेहाला एक आदर्श स्थान है क्योंकि यह उच्च स्तर को बनाए रखने के साथ-साथ सस्ती कीमत पर सबसे आधुनिक दंत चिकित्सा उपचार प्रदान करता है। यहां किए गए विभिन्न उपचारों में रूट कैनाल ट्रीटमेंट, कॉस्मेटिक डेंटिस्ट्री, डेंटल इम्प्लांट्स क्राउन और ब्रिज के साथ दांतों का स्थायी निर्धारण, लेजर डेंटिस्ट्री, ओरल और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी, चाइल्ड डेंटिस्ट्री, ऑर्थोडॉन्टिक्स (ब्रेसेस ट्रीटमेंट) शामिल हैं।“

दांतों की समस्या उन स्वास्थ्य समस्याओं में से एक है, जिस पर महामारी के दौरान ठीक से ध्यान नहीं दिया गया था। लोग बाहर नहीं जा सकते थे और डॉक्टरों से परामर्श नहीं कर सकते थे जिसके परिणामस्वरूप पिछले 2 वर्षों में दांतों के समस्याओं के मामलों में वृद्धि हुई थी। इसे ध्यान में रखते हुए, नारायण मेमोरियल हॉस्पिटल-बेहाला एक फ्री डेंटल कंसलटेशन क्लिनिक का आयोजन कर रहा है ताकि बेहाला और उसके आसपास के क्षेत्रों के लोग सबसे अच्छी दंत चिकित्सा देखभाल का लाभ उठा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *