नेफ्रोप्लस ने गुवाहाटी में खोला अपना पहला डायलिसिस सेंटर

नेफ्रोप्लस ने गुवाहाटी में खोला अपना पहला डायलिसिस सेंटर

गुवाहाटी: डायलिसिस नेटवर्क नेफ्रोप्लस ने गुवाहाटी के आयुर्सुन्दरा स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के सहयोग से अपना नया डायलिसिस सेंटर खोला है। इस सहयोग का लक्ष्य डायलिसिस के रोगियों को उच्च कोटि की सेवा प्रदान करना है।

इस नए सेंटर में व्यापक रेंज की उन्नत डायलिसिस सेवायें प्रदान की जाती हैं जिनमें अत्याधुनिक हीमोडायलिसिस, डायलिसिस ऑन कॉल, गंभीर रूप से बीमार रोगियों के लिए निरंतर न्यून-क्षमता डायलिसिस, होम हीमोडायलिसिस, और हॉलिडे डायलिसिस सम्मिलित हैं। गुणवत्तापूर्ण डायलिसिस और सम्बंधित प्रौद्योगिकियों में निवेश के प्रति नेफ्रोप्लस की वचनबद्धता इसके श्रेणी में सर्वश्रेष्ट रेनअस्योर© डायलिसिस प्रोटोकॉल्स के साथ प्रकट होती है।

इस पद्धति में सेरोकन्वर्शन की न्यूनतम ज़रुरत होती है और चिकित्सीय वृत्तान्त का पता करने, डॉक्टरों तथा आहार विशेषज्ञों से परामर्श करने एवं अन्य ज़रूरतों के लिए एक मोबाइल ऐप्लिकेशन का प्रयोग किया जाता है।

इसके अलावा, सीरोपॉजिटिव और सीरोनेगेटिव रोगियों के लिए पृथक विसंक्रमित बिस्तरों और मशीनों का प्रयोग किया जाएगा जिससे कि प्रत्येक रोगी को सर्वश्रेष्ठ संभव गुणवत्ता के साथ देखभाल मिल सके और परस्पर संक्रमण से बचा जा सके।

नेफ्रोप्लस के फाउंडर और सीईओ, विक्रम वुप्पला ने लॉन्च के विषय में कहा, “आयुर्सुन्दरा सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के साथ साझेदारी का हमारा फैसला पूर्वोत्तर भारत के बाज़ार में प्रवेश के लिए कंपनी की रणनीति के अनुरूप है। नेफ्रोप्लस का फोकस समझौताहीन क्वालिटी और पेशेंट केयर पर है। इस सहयोग से इस उद्देश्य को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। हम इस क्षेत्र में उनकी मजबूत उपस्थिति का लाभ उठाएंगे, जैसा कि हम डायलिसिस सेवा को मजबूत करने और रोगियों को डायलिसिस परितंत के भीतर अनेक प्रथम नवाचार ऑफर करने के लिए सहयोग कर रहे हैं। हम आयुर्सुन्दरा सुपर स्पेशिलिटी द्वारा हममें प्रदर्शित भरोसे की सराहना करते हैं। हम सम्पूर्ण भारत और विदेशों में डायलिसिस को पुनर्परिभाषित करने की दिशा में अपनी वचनबद्धता पर खरा उतरने के लिए तत्पर हैं।”

आयुर्सुन्दरा सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के सीईओ, मनोज कुमार डेका ने कहा, “हालाँकि भारत में डायलिसिस में तेज विकास हुआ है, लेकिन अभी भी इस सेवा की सुलभता और गुणवत्ता में सुधार के लिए बहुत कुछ करना बाकी है। नेफ्रोप्लस भारत का सबसे बड़ा डायलिसिस प्रदाता है। यह डायलिसिस सेवा को व्यापक बनाने के लिए ज़रूरी विशेषज्ञता और अनुभव प्रदान करता है। हमें नेफ्रोप्लस का पार्टनर बनकर गर्व का अनुभव हो रहा है। हम डायलिसिस उपचार का उच्चतम मानदंड सुनिश्चित करने के इस सामूहिक ध्येय में नेफ्रोप्लस टीम को अपना सम्पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।”

विश्व-स्तरीय सुविधाओं और अनुभवे प्रोफेशनल्स से लैस इस साझेदारी के तहत इन क्षेत्रों में सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण डायलिसिस को सुलभ और सस्ता बनाने पर फोकस किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *