बांग्ला में अपनी सेवाओं को शुरू कर नोशन प्रेस ने किया विस्तार

बांग्ला में अपनी सेवाओं को शुरू कर नोशन प्रेस ने किया विस्तार

कोलकाता: पुस्तक प्रकाशन मंच नोशन प्रेस ने बांग्ला में प्रवेश की घोषणा की। यह बांग्ला भाषा के लेखकों के लिए बहुत अच्छी खबर है, जो अपनी किताबें प्रकाशित करने और दुनिया भर के पाठकों तक पहुंचने की इच्छा रखते हैं।

लेखक उपयोग में आसान ऑनलाइन टूल के माध्यम से केवल 3 चरणों में अपनी पुस्तकों को प्रकाशित और स्टोर में प्राप्त कर सकते हैं। लेखकों को उनकी प्रकाशन प्रक्रिया के दौरान किसी भी समय मदद करने के लिए चैट और ईमेल के माध्यम से समर्पित सपोर्ट सिस्टम है।

इस लॉन्च के साथ नोशन प्रेस का उद्देश्य बांग्ला साहित्य को सुलभ और दृश्यमान बनाना, लेखकों के लिए दर्शकों का निर्माण करना और युवाओं में बांग्ला भाषा पढ़ने की संस्कृति बनाना है।

यह प्लेटफॉर्म अन्य भारतीय भाषाओं जैसे हिंदी, तमिल, मराठी और मलयालम में पुस्तकों का भी समर्थन करता है, जिसका अर्थ है कि भारतीय लेखक अब अपनी कहानियों को पेपरबैक और ईबुक दोनों प्रारूपों में अपनी भाषा में प्रकाशित कर सकते हैं, जिसे 100 से अधिक देशों में पाठकों को बेचा जा सकता है।

नोशन प्रेस के सीईओ, नवीन वलसाकुमार ने कहा, “भारतीय भाषाओं में किताबों की मांग हमेशा से ज्यादा रही है और आने वाले वर्षों में भी तेजी से बढ़ेगी। पाठकों द्वारा उपभोग की जाने वाली पुस्तकों के संदर्भ में भी एक समृद्ध विविधता है, चाहे वह भारतीय भाषा की कविता, कथा उपन्यास, स्वयं सहायता या यहां तक कि अकादमिक पुस्तकें भी हों। हम इस तरह की क्षमता के साथ एक बाजार में प्रवेश करने के लिए रोमांचित हैं और हम दुनिया की कहानियों के साथ साझा करने की उम्मीद करते हैं जो एक अनूठी संस्कृति का प्रतिनिधित्व करेंगे और पाठकों के लिए एक बेजोड़ अनुभव प्रदान करेंगे।“

नवीन वलसाकुमार ने कहा, “नोशन प्रेस का उद्देश्य प्रकाशन की प्रक्रिया को हर किसी को कहानी बताने के लिए सुलभ बनाना है और हम ऐसे अवसरों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने की उम्मीद करते हैं जो नए लेखकों को उभरने की अनुमति देगा। लिखना और पढ़ना भारत में हर किसी के लिए सुलभ होगा, चाहे वे कहीं भी हों और कोई भी भाषा बोलते हों।”

नोशन प्रेस पब्लिशिंग प्लेटफॉर्म अपनी तरह का पहला ऐसा प्लेटफॉर्म है जो इच्छुक लेखकों को केवल 30 मिनट में उच्च गुणवत्ता वाली किताबें प्रकाशित करने में सक्षम बनाता है। यह उपकरणों का एक सूट प्रदान करता है जो अपने लेखकों को पूर्ण रचनात्मक नियंत्रण देते हुए प्रकाशन प्रक्रिया को शुरू से अंत तक कवर करता है। नोशन प्रेस प्रकाशन मंच का उपयोग करने की सबसे अछि बात है की यह पूरी तरह से मुफ़्त है!

2012 में चेन्नई में अपने मुख्यालय के साथ शुरू हुआ, नोशन प्रेस में दुनिया भर के लेखक हैं। कंपनी ने 40,000 से अधिक पुस्तकों को सफलतापूर्वक प्रकाशित किया है और उन्हें 150 से अधिक देशों में बेचती है। भारतीय भाषा के लेखकों को विश्व मंच पर प्रस्तुत करने के अलावा, नोशन प्रेस ने प्रतिष्ठित लेखकों, शोधकर्ताओं, कवियों, इतिहासकारों, पत्रकारों और अन्य पेशेवर और कथा लेखकों के लिए सफलतापूर्वक एक मंच तैयार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *