बीएआई द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

बीएआई द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

कोलकाता: स्टील और सीमेंट उद्योग में कार्टलाइज़ेशन‌ व अनुचित तरीके से दामों में की जा रही वृद्धि के ख़िलाफ़ कंस्ट्रक्शन व बिल्डिंग उद्योग का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (बीएआई) ने शुक्रवार को एक दिवसीय देशव्यापी धरना प्रदर्शन किया जिसमें इस उद्योग से जुड़े व निर्भर सभी हितधारकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, एक प्रेस रिलीज़ के अनुसार।

इस विरोध प्रदर्शन का मक़सद इस अनैतिक चलन की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करना था। इस प्रदर्शन में कंस्ट्रक्शन उद्योग से जुड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनियों, बिल्डरों, कॉन्ट्रैक्टरों ने हिस्सा लिया। सभी ने स्टील व सीमेंट उद्योग पर लगाम लगाने के लिए एक रेग्युलेटरी अथॉरिटी की फ़ौरी तौर पर गठन की‌‌ मांग भी की ताक़ि सामान्य लोगों को दामों में ग़ैर-जरूरी वृद्धि का दंश झेलना न पड़े।

बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (बीएआई) के अध्यक्ष मू मोहन ने कहा,”इस विरोध प्रदर्शन में सभी हितधारकों और उनसे जुड़े सभी अहम स्थानीय समूहों व संस्थाओं ने वजह हिस्सा लिया और इस अनुचित व अनैतिक चलन का जमकर विरोध किया। हम सभी स्टील व सीमेंट की बढ़ी हुई क़ीमतों का दंश झेल रहे हैं। ऐसे में इस विरोध प्रदर्शन में सभी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कंस्ट्रक्शन व इससे जुड़ी अन्य गतिविधियों की लागत में किसी भी तरह की वद्धि नहीं होने के बावजूद भी सीमेंट की क़ीमतों में असामान्य तरीके से हो रही वृद्धि को लेकर हम बार बार सरकार से उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग करते रहे हैं। सीमेंट निर्माता कंपनियों के ऐसे अनैतिक व्यवहार से उत्पन्न हुई समस्या का दीर्घकालिक हल निकाला जाना‌ ज़रूरी है।”

बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (बीएआई) इंज़ीनियरिंग, कंस्ट्रक्शन,‌ कॉन्ट्रैक्टरों और रियल एस्टेट‌ कंपनियों से संबद्ध एक सर्वोच्च संस्था है जिसकी स्थापना 1941 में की गयी थी। देशभर‌ में फैली इसकी 200 शाखाओं के ज़रिए तकरीबन 20,000 लोग इसके सदस्य हैं। बीएआई से जुड़े क्षेत्रीय एसोसिएशन के सदस्यों की संख्या 10,000 से ज़्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *