बॉडीवॉश हो सकते हैं किफायती, प्रभावशाली और सुविधाजनक

बॉडीवॉश हो सकते हैं किफायती, प्रभावशाली और सुविधाजनक

कोलकाता: बॉडी वॉश और इसके विपरीत साबुन के एक बार के तुलनात्मक लाभों के बारे में बहुत कुछ कहा गया है। इनमें से अधिकांश तर्कों की तुलना गुणों के आधार पर की जाती है – सामर्थ्य, स्टोरेज और सुवाह्यता, समग्र रूप से स्नान अनुष्ठान में वृद्धि। यहां व्यावहारिक विचार के 5 बिंदु हैं जो आपको निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं। और कौन जानता है? शायद ये कारण इस सदियों पुरानी बहस पर आपका रुख और आपको बदल दे, जैसे:

मूल्य – एक सामान्य पूर्व-प्रवृत्ति प्रचलित है कि साबुन की तुलना में बॉडी वॉश अधिक महंगे हैं। यह पहली नज़र में सच है लेकिन बाजार में सभी बॉडी वॉश के लिए यह सच नहीं है। जब आप ‘बाथों की संख्या’ का आकलन करते हैं तो आप साबुन के बार बनाम बॉडी वॉश से बाहर निकलते हैं- एक बॉडी वॉश पैसे के लिए मूल्य के मामले में वितरित कर सकता है। विवेल बॉडी वॉश के लिए प्रति वॉश की लागत (400 एमएल, 99 रुपये में) केवल 1.2/- रुपये है।

समय – नहाने के लिए बहुत अधिक पानी और इसके प्रभावी होने के लिए बहुत समय की आवश्यकता नहीं होती है। एक मिथक है जिस पर हम अक्सर विश्वास करते हैं – कि बॉडी वॉश साबुन से अधिक समय लेते हैं और इसलिए बाथरूम में बिताए समय की अवधि को बढ़ाते हैं। अक्सर यह माना जाता है कि साबुन से स्नान जल्दी होगा और इसलिए हम बॉडी वॉश का उपयोग करने से बचते हैं। हालांकि, विवेल बॉडी वॉश आसानी से धुल जाता है और त्वचा को तरोताजा और हाइड्रेटेड छोड़ देता है, भले ही कोई देर से चल रहा हो, खासकर सुबह के समय।

झाग – स्नान के बारे में सबसे संतोषजनक बात यह है कि यह हमें साफ-सुथरा और तरोताजा होने का एहसास देता है। बॉडी वॉश बेहतर तरीके से मॉइस्चराइज़ करने के लिए जाने जाते हैं और त्वचा को बिना सुखाए प्लम्प दिखने देते हैं। एक सिक्के के आकार की राशि की विवेल बॉडीवॉश सुखद स्नान अनुभव के लिए पर्याप्त झाग बनाती है। और यह 400 मिली रिफिल पैक के साथ 80 वॉश तक चलता है।

स्टोरेज और सुवाह्यता – एक अन्य महत्वपूर्ण व्यावहारिक विचार। जबकि साबुन की सलाखों को स्वच्छता से स्टोर करने के लिए साबुन के बर्तन की तरह अतिरिक्त सामग्री की आवश्यकता होती है, बॉडी वॉश स्वयं निहित इकाइयाँ हैं। उत्पाद ‘उपयोग में’ होने पर भी यात्रा करते समय साझा करना और ले जाना आसान होता है। आमतौर पर परिवार के सदस्य एक ही बाथरूम साझा करते हैं, साबुन की सलाखों को साझा करने के बजाय स्वच्छता के दृष्टिकोण से एक बॉडी वॉश का उपयोग करना और साझा करना सुविधाजनक होता है।

नहाने की शैली – एक अन्य लोकप्रिय धारणा यह है कि बॉडी वॉश का उपयोग केवल शावर के नीचे किया जाना चाहिए और बाल्टी स्नान के साथ मज़ेदार या प्रभावी नहीं हैं। अधिकांश भारतीय बाल्टी से नहाते हैं और विवेल उनके साथ अच्छा काम करता है। यह एक बाल्टी स्नान हो जहां आप अपने बालों को गीला नहीं करना चाहते हैं या दिन के अंत में खुद को रिचार्ज करने के लिए आराम से स्नान करना चाहते हैं, विवेल बॉडी वॉश दोनों प्रकार के लिए काम करता है।

प्रभाव की दुनिया में रहते हुए, हम तथ्यों के आधार पर निर्णय लेने के बजाय अपने परिचितों या दोस्तों की बातों से दूर हो जाते हैं। बॉडी वॉश किसी की त्वचा को बिना सुखाए मॉइस्चराइज़ करता है और अपने आप में नहाने का अनुभव – झागदार, सुगंध आगे देखने के लिए कुछ है।आशा है कि ये संकेत आपकी त्वचा के लिए अधिक सूचित विकल्प बनाने में आपकी सहायता करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *