महामारी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आईटीसी स्टोर डॉट इन और अक्षय पात्र की अपील

महामारी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आईटीसी स्टोर डॉट इन और अक्षय पात्र की अपील

कोलकाता: महामारी के इस मुश्किल दौर में समाज के लिए सार्थक योगदान देने की अपनी एक और पहल के तहत आईटीसी लिमिटेड ने अक्षय पात्र के साथ मिलकर आईटीसी केयर बास्केट पेश किया है।

कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी आजीविका खोई है। इनमें समाज के कमज़ोर वर्ग, फैक्ट्रियों में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले मजदूर, मुंबई के डब्बावालों सहित कई अन्य परिवार शामिल हैं।

आईटीसी केयर बास्केट को यह ध्यान में रखकर तैयार किया गया है कि एक परिवार की महीने भर की ज़रूरत पूरी हो सके। महामारी के दौरान, आईटीसीलि. और अक्षय पात्र ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ सरकार को सहयोग दिया और मुश्किलों से जूझ रहे समुदायों की मदद के लिए आवश्यक चीज़ें पहुंचाने की व्यवस्था की। अब इस पहल को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए उन्होंने जागरुक नागरिकों से अपील की है कि वे आगे बढ़कर इस महामारी से प्रभावित हुए लोगों की सहायता करें।

इस पहल पर बात करते हुए आईटीसी प्रवक्ता ने कहा, “हमारा देश एकजुट होकर महामारी से लड़ रहा है। इससे बड़ी संख्या में ऐसे लोग प्रभावित हुए हैं जो अपने लिए दो वक्त के भोजन जुटा पाने में भी असमर्थ हैं। इन्हें दोबारा अपने पैरों पर खड़े होने के लिए अतिरिक्त सहायता की ज़रूरत होगी। देशवासियों की यह पहल दिल को छूने वाली है और लोगों की इस भावना ने आईटीसी लि. में हमें इस पहल को आगे बढ़ाने हेतु प्रोत्साहित किया है, ताकि महामारी से प्रभावित लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके।”

आईटीसी केयर बास्केट में आईटीसीकी व्यापक एफएमसीजी रेंज के प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जिसमें आवश्यक माइक्रोन्यूट्रिएंट्स, और फाइबर से भरपूर प्रोडक्ट्स के साथ सैनिटाइज़र एवं मास्क भी शामिल हैं। यह केयर बास्केट्स होम शेफ्स तक भी पहुंचाया जा रहे हैं, जो लगातार कोविड प्रभावित लोगों की सहायत के लिए भोजन बना रहे हैं।

यह अभियान मुंबई, पुणे, बैंगलोर, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद में चलाया जा रहा है। कोई भी उपभोक्ता https://www.akshayapatra.org/itc-basket1 या https://www.akshayapatra.org/itc-basket2 पर जाकर एक परिवार की महीने भर की खाने और ज़रूरी सामान की ज़रूरत पूरी करने हेतु अपना योगदान दे सकते हैं। यह टीम डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मौजूद एक करोड़ उपभोक्ताओं तक पहुंचने का लक्ष्य रखती है, जो समाज के लिए अपना योगदान देने का ज़रिया तलाश रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *