मेक इन इंडिया: स्विस मिलिट्री का टॉरेरो के साथ मिलकर भारत में 1000 करोड़ रुपये का ब्रांड बनाने का लक्ष्य

मेक इन इंडिया: स्विस मिलिट्री का टॉरेरो के साथ मिलकर भारत में 1000 करोड़ रुपये का ब्रांड बनाने का लक्ष्य

नई दिल्ली: अग्रणी वैश्विक चमड़ा उत्पाद निर्माता ‘स्विस मिलिट्री’ ने भारतीय बाजार के लिए विशेष चमड़े के सामान और बैग के लिए टॉरेरो कॉर्पोरेशन को प्रमोशर्ट एसएम एस.ए से लाइसेंस दिया है। टॉरेरो कॉरपोरेशन भारत में सबसे तेजी से बढ़ते फैशन घरानों में से है, जिसके पास स्विस मिलिट्री, पोलिस, क्रॉस, शीफर जैसे शक्तिशाली वैश्विक ब्रांडों के लाइसेंस हैं।

द रिपोर्टिंग टुडे से बात करते हुए टॉरेरो कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक, यशोवर्धन गुप्ता ने कहा, “टॉरेरो का प्रोमशर्ट के साथ मिलकर स्विस मिलिट्री को भारत में 1000 करोड़ रुपये का ब्रांड बनाने का लक्ष्य है। टॉरेरो का भारतीय बाजार और वितरण श्रृंखला के बारे में ज्ञान स्विस मिलिट्री के उत्पादों में बिक्री की मात्रा में वृद्धि करेगा। स्विस मिलिट्री को भी तैयार बाजार और टॉरेरो के मौजूदा उपभोक्ताओं के ऑनलाइन दर्शकों का लाभ मिलेगा। प्रीमियम, प्रामाणिक ब्रांडों की मांग करने वाले उपभोक्ताओं का रुझान भारत में तेजी से बढ़ा है और इसलिए स्विस मिलिट्री के साथ हाथ मिलाने का हमने निर्णय किया है। हमारा लक्ष्य इन ब्रांडों तक आसानी से पहुंच प्रदान करना है और भारतीय उपभोक्ता की जीवनशैली की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक किफायती मूल्य पर अभूतपूर्व स्विस गुणवत्ता प्रदान करना है।”

टॉरेरो कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक, यशोवर्धन गुप्ता

‘मेक इन इंडिया’ के बारे में बात करते हुए यशोवर्धन गुप्ता ने कहा,“स्विस मिलिट्री का भारतीय उत्पादों का उत्पादन भारत में टॉरेरो द्वारा किया जाएगा। इससे मूल्य निर्धारण पैटर्न सहित भारतीय परीक्षणों और उपभोक्ता रुझानों का मिलान करना आसान होगा। वर्ल्ड क्लास लक्ज़री प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग में टॉरेरो की लंबे समय तक रहने वाली विशेषज्ञता स्विस मिलिट्री को अगले स्तर पर ले जाने के लिए एक अतिरिक्त ताकत होगी। हमारी योजना है कि स्विस मिलिट्री के उत्पादों को 2400 से अधिक दुकानों में पूरे भारत वर्ष में उपलब्ध कराया जाए।“

स्विस मिलिट्री के प्रबंध निदेशक अनुज साहनी ने कहा, “30 वर्षों से उपभोक्ताओं ने स्विस के सेंस ऑफ डिजाइन, एडवेंचर, गुणवत्ता और लाइफ स्टाइल के लिए अपने प्यार और प्रशंसा को दिखाया है, जो स्विस मिलिट्री ब्रांड का प्रतिनिधित्व करता है। हमारे उपभोक्ताओं ने लंबे समय से वैश्विक स्तर पर बेचे जाने वाले सर्वश्रेष्ठ विक्रेता इलेक्ट्रॉनिक्स, सहायक उपकरण और घड़ियों के पूरक के लिए प्रीमियम चमड़े के सामान, बैग और उपहारों की एक विस्तृत श्रृंखला की मांग की है। हमने महसूस किया कि उपभोक्ताओं की इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए प्रीमियम लेदर के सामान, एक्सेसरीज़, उपहार आदि में लाने का यह सही समय है और इसलिए हमने एक नये, लेकिन बेहद तेजी से बढ़ते फैशन हाउस, टॉरेरो कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के लिए स्विस मिलिट्री को लाइसेंस पर लेने के लिए हस्ताक्षर किये गये हैं।”

स्विस मिलिट्री के प्रबंध निदेशक अनुज साहनी

अनुज साहनी ने कहा, “स्विस मिलिट्री अगले 2 वर्षों में टॉरेरो के साथ चमड़ा श्रेणी के लिए मार्केट सेगमेंट में कम से कम 3 गुणा वृद्धि की उम्मीद कर रही है। स्विस मिलिट्री ब्रांड ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्वरूपों में टॉरेरो के साथ नये जुड़ाव के बाद एक उल्लेखनीय बढ़ावा प्राप्त करने की उम्मीद कर रहा है।“

स्विस मिलिट्री उत्पाद का मूल्य श्रेणियों को बहुत प्रतिस्पर्धात्मक और उपभोक्ता के अनुकूल रखा गया है। पर्स 1000 रुपये से लेकर 2500 रुपये तक की एमआरपी से लेकर उपयोग के मामले में एक उत्तम किस्म की पेशकश की जाएगी। स्विस मिलिट्री भी कॉम्बो, बैग्स, ब्रीफकेस और बैकपैक्स की एक रोमांचक रेंज लॉन्च करने जा रही है, जिसकी कीमत लगभग 2000 रुपये से 4500 रुपये तक होगी। यह उत्पाद ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध होंगे। उत्पादों को अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, आदि पर बेचा जाएगा और टॉरेरो द्वारा स्थापित शॉपर्स स्टॉप, सेंट्रल और ट्रेड डिस्ट्रीब्यूशन चैनल्स के माध्यम से ऑफलाइन बेचा जाएगा। उत्पाद 45 दिनों के भीतर बाजार में उपलब्ध होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *