मेडिवर्सल मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में कैंसर ओपीडी सेवाओं की शुरुआत

मेडिवर्सल मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में कैंसर ओपीडी सेवाओं की शुरुआत

पटना: एचसीजी इको कैंसर सेंटर कोलकाता ने पटना के मेडिवर्सल मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में सिर और गर्दन के कैंसर और न्यूक्लियर मेडिसिन के लिए ओपीडी सेवाएं शुरू की हैं। ओपीडी 10 जून से चालू है और सेवाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी।

डॉ. राजीव शरण, एचओडी और सीनियर कंसल्टेंट हेड एंड नेक कैंसर और थायराइड सर्जरी, से परामर्श के लिए मरीज महीने के दूसरे शुक्रवार को ओपीडी केंद्र पर जा सकते हैं। डॉ गणेश कुमार एम, न्यूक्लियर मेडिसिन कंसल्टेंट, से परामर्श के लिए मरीज माह के प्रत्येक चौथे शनिवार को ओपीडी केंद्र पर जा सकते हैं।

अर्नब एस राहा, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, एचसीजी इको कैंसर सेंटर कोलकाता,  ने कहा, “ओपीडी लॉन्च के माध्यम से हमारा लक्ष्य तृतीयक स्वास्थ्य सेवाओं को सभी के लिए सुलभ बनाना है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि कैंसर से पीड़ित रोगियों को सही समय पर विशेषज्ञों से सही परामर्श, उपचार, मार्गदर्शन और उच्च स्तरीय देखभाल मिले। शहर में विशेषज्ञ डॉक्टरों की उपलब्धता से बिहार के निवासियों को यात्रा के समय में कमी और विशेषज्ञ राय के मामले में भी लाभ होगा।”

डॉ. राजीव शरण ने कहा, “हम हमेशा इस बीमारी का जल्द पता लगाने पर जोर देते हैं क्योंकि इन कैंसर रोगियों के पास सिंगल मोडेलिटी उपचार होगी और उनके बचने की बेहतर संभावना होगी और अच्छी गुणवत्ता वाली जीवन होगी। यह ओपीडी शहर के मरीजों को विश्व स्तरीय उपचार-समाधान प्रदान करेगी। सभी सर्जरी एचसीजी इको कैंसर सेंटर में की जाएंगी जबकि प्री और पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल मेडिवर्सल मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल पटना में रोगियों को परामर्श और चिकित्सा सलाह के साथ प्रदान की जाएगी।”

यह एचसीजी द्वारा की गई एक और रोगी-केंद्रित पहल है जो मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच के साथ सशक्त बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *