राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह: करम इंडस्ट्रीज़ वर्चुअल सुरक्षा कार्यक्रम का आयोजन करेगी

राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह: करम इंडस्ट्रीज़ वर्चुअल सुरक्षा कार्यक्रम का आयोजन करेगी

कोलकाता: निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) निर्माता करम इंडस्ट्रीज़ राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह 2021 का आयोजन कर रही है। इस मौके पर करम 8 और 9 मार्च 2021 को वर्चुअल डेमोन्स्ट्रेशन और लाईव इंटरैक्शन का आयोजन करेगी। इसका मुख्य उद्देश्य सुरक्षा के बारे में जागरुकता बढ़ाना है ताकि दुर्घटनाओं और हादसों को रोकने में मदद मिले।

कार्यस्थल पर कर्मचारियों की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए करम वर्चुअल कार्यक्रमों का आयोजन करेगी, जिसमें विभिन्न पीपीई कैटेगरीज़ में 30 से अधिक उत्पाद और सेवाएं शामिल होंगें। इन कार्यक्रमों के माध्यम से कार्यस्थल पर दुर्घटनाओं को कम करने के तरीकों पर रोशनी डाली जाएगी जिसके बाद कर्मचारियों के लिए डेमो सत्र, टेस्टिंग एवं इंटरैक्टिव प्रशिक्षण कार्यशालाओं का आयोजन भी किया जाएगा।

हेमंत सपरा, प्रेसिडेंट, ग्लोबल मार्केटिंग, करम इंडस्ट्रीज़ ने कहा, ‘‘करम आज कर्मचारियों और उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षा का पर्याय बन चुका है। राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह हमारे लिए सही मंच है जो देश में कार्यस्थल पर कर्मचारियों की सुरक्षा के महत्व को सुनिश्चित करता है। यह वर्चुअल कार्यक्रम इसी दिशा में एक प्रयास है। हमें उम्मीद है कि यह कर्मचारियों को सशक्त बनाने और कार्यस्थल पर उत्पादकता बढ़ाने में मददगार होगा।’

सुरक्षा आज घर एवं कार्यस्थल पर जीवनशैली का अभिन्न हिस्सा बन चुकी है, संगठन आज अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए अधिक सजग हो गए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस का आयोजन भारत में हर साल 4 मार्च को किया जाता है, इसी दिन राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की स्थापना की गई थी। 50वें राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के मौके पर, मैं सभी को सुरक्षित एवं स्वस्थ 2021 के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हम दुर्घटना रहित वातावरण के निर्माण के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखेंगे। आने वाले समय में भी हम कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनश्चित करते हुए ‘शून्य दुर्घटना-शून्य नुकसान’ के अपने लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में प्रयासरत रहेंगे।’

नए वर्कवियर, व्यवहार सुरक्षा प्रोग्रामों, सुरक्षा नियमों, पीपीई, व्यवसायिक स्वास्थ्य उत्पादों, ई-लर्निंग, प्रशिक्षण समाधानों के साथ प्रतिभागियों को अपने कारोबार के लिए सुरक्षित स्वास्थ्य समाधान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *