स्मार्टफोन रीडर्स के लिए बिंज ने पेश की हिंदी फिक्शन सीरियल्स

स्मार्टफोन रीडर्स के लिए बिंज ने पेश की हिंदी फिक्शन सीरियल्स

कोलकाता: पब्लिशिंग प्लैटफ़ॉर्म नोशन प्रेस ने ‘बिंज’ ऐप लॉन्च किया है। इसमें भारतीय भाषाओं के श्रेष्ठ लेखकों की कथा-कृतियां सीरियल्स में पढ़ने का मौक़ा मिलेगा। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

100 से ज़्यादा एपिसोडिक कथा-कृतियों के साथ बिंज ऐप पर कुछ सर्वश्रेष्ठ तमिल फिक्शन रायटर्स को भी पढ़ने का मौका मिलेगा। ऐप पर अभी कुछ प्रसिद्ध लेखकों कुंवर नारायण, गीत चतुर्वेदी, ऋषीकेश सुलभ, अवधेश प्रीत, कृष्ण कल्पित, मनीषा कुलश्रेष्ठ, चंदन पांडेय और कुणाल सिंह के नए और ओरिजिनल फ़िक्शन उपलब्ध हैं। बिंज ऐप हर लेखक को नए व मौजूदा पाठकों से जुड़ने का मौक़ा देता है। गूगल प्ले और अन्य ऐप स्टोर पर बिंज ऐप निशुल्क उपलब्ध है।

नोशन प्रेस के सह-संस्थापक और सीईओ नवीन वलसाकुमार ने कहा, “हमारा उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण साहित्य को आकर्षक कलेवर में स्मार्टफोन यूजर्स तक पहुंचाना है। हमारा भरोसा है कि आज के लोकप्रिय वेब उपन्यासों पर भविष्य में फिल्में और वेब सीरीज बनाई जाएंगी।“

ऐप की खूबियां: श्रेष्ठ हिंदी लेखकों के उपन्यास निशुल्क पढ़ने की सुविधा। एपिसोडिक यानी धारावाहिक की तरह पढ़ने का मौक़ा, जहां हर हफ्ते नए एपिसोड के लिए सब्सक्राइब करना होगा। लेखकों और पाठकों के नए व उभरते वर्ग से जुड़ने का मौक़ा। अपने पसंदीदा लेखकों के साथ बात करने का मौक़ा। आपके लिए है स्मार्टफोन रीडर्स का रायटर बनने का मौक़ा। अपने एपिसोडिक लेखन पर आप बिंज की तरफ़ से कमीशन किए जा सकते हैं।

प्रेमचंद, जयशंकर प्रसाद, भुवनेश्वर, आचार्य चतुरसेन शास्त्री जैसे क्लासिक कथाकारों की कृतियां भी इस पर उपलब्ध होंगी। एपिसोडिक कथा-कृतियों की लगातार बढ़ती लाइब्रेरी के तौर पर बिंज के कलेक्शन में रोमांस, रोमांच, फंतासी, नॉन-फिक्शन आदि सब उपलब्ध हैं। बिंज को अभी हिंदी और तमिल में पेश किया गया है और जल्द ही इसे अन्य भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *