स्वास्थ्य और स्वाद एक साथ: डालडा वनस्पति बना ट्रांस-फैट फ्री

स्वास्थ्य और स्वाद एक साथ: डालडा वनस्पति बना ट्रांस-फैट फ्री

कोलकाता: डालडा वनस्पति, देश के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित ब्रांडों में से एक, ने गुरूवार को कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डालडा वनस्पति के ट्रांस-फैट मुक्त होने की घोषणा की।

बुंगे इंडिया के जीएम मार्केटिंग मिलिंद आचार्य ने कहा, “डालडा 75 वर्षों से अधिक की समृद्ध विरासत के साथ भारत में एक घरेलू ब्रांड रहा है। बुंगे इंडिया में, हमें इस बात पर गर्व है कि डालडा भारत का वनस्पति है। डालडा वनस्पति को जो चीज वास्तव में सबसे अलग बनाती है, वह न केवल भारत में खाद्य सुरक्षा नियमों को पूरा करने का हमारा निरंतर प्रयास रहा है, बल्कि स्वास्थ्य, पोषण और खाद्य सुरक्षा पर वैश्विक विकास के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना भी है।“

मिलिंद आचार्य ने कहा, “डालडा में हम हमेशा अपने ग्राहकों को कुछ और नहीं, बल्कि सबसे बेहतर गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट देने का प्रयास करते हैं। ‘लाभ से अधिक सुरक्षा’ के अपनी मूल सोच के अनुरूप, हमने ट्रांस-फैट में कमी पर ध्यान केंद्रित करने के लिये निरंतर प्रयास किया और हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि डालडा वनस्पति अब ट्रांस-फैट मुक्त है – अब सेहत के साथ, स्वाद चखेगा इंडिया! इस वादे के साथ डालडा को उम्मीद है कि वह भारत के हर किचन में अपना जादू हमेशा चलाता रहेगा।”

शेफ संजीव कपूर जो वर्चुअली उपस्थित थे, ने कहा, “उत्सव की मिठाई को रिचनेस देने से लेकर रोजमर्रा के खाने और स्नैक्स का भरोसेमंद आधार होने तक, डालडा वनस्पति पीढ़ियों से एक पसंदीदा विकल्प रहा है। आश्चर्यजनक रूप से, युवा पीढ़ी, जो आमतौर पर इसे दादी के खाने के स्वाद के साथ जोड़ती है, नये जमाने के खाना पकाने के तरीकों में इसके गुणों की तलाश कर रही है। इतने समय से परंपराओं एवं स्‍वाद के साथी तथा खाना पकाने में सहायक इस अनूठे प्रोडक्‍ट द्वारा ट्रांस-फैट फ्री होने का दर्जा हासिल करने की घोषणा इसकी अच्‍छाई में हमारे निरंतर भरोसे को ही पुख्‍ता करती है। मैंने खुद इसका स्वाद चखा है, इसलिये मैं जानता हूँ कि आप भी इसके बारे में जानें।”

न्‍यूट्रीशनिस्‍ट नैनी सीतलवाड़, जो वर्चुअली उपस्थित थीं, ने कहा, “डालडा वनस्पति में कुल टीएफए सामग्री हमेशा समग्र एफएसएसएआई दिशानिर्देशों के अनुरूप रही है, और अब एफएसएसएआई की सलाह पर ब्रांड ट्रांस-फैट मुक्त होने जा रहा है, इससे शायद अब हमारे लिये यह जरूरी हो गया है कि खाना पकाने के माध्यम को एक नई रोशनी में देखें।”

डालडा भारत के प्रतिष्ठित ब्रांडों में से एक है, जिसे 2003 में बुंगे इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा अधिग्रहित किया गया था। डालडा भारतीय बाजार में डालडा की रिफाइंड और स्वाद तेलों की रेंज को सफलतापूर्वक उपलब्ध कराने के लिये बुंगे की अंतरराष्ट्रीय तकनीक और विशेषज्ञता का उपयोग करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *