आइस मेक ‘सोलोपेरीफ्रेश’ बढ़ाएगा अन्नदाताओ की शक्ति

आइस मेक ‘सोलोपेरीफ्रेश’ बढ़ाएगा अन्नदाताओ की शक्ति

कोलकाता: आइस मेक रेफ्रिजरेशन लिमिटेड (आइस मेक), जो इनोवेटिव कूलिंग सॉल्यूशंस के प्रमुख आपूर्तिकर्ता और भारत में 50 से अधिक रेफ्रिजरेशन उपकरणों के निर्माता हैं, ने राज्य में किसानों और किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) के लिए सोलर पावर्ड कोल्ड स्टोरेज सॉल्यूशंस की एक इनोवेटिव रेंज लॉन्च की है।

प्रदेश के सुदूर एवं गैर विद्युतीकृत क्षेत्रों में कोल्ड स्टोरेज के बुनियादी ढांचे से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए आइस मेक ने ‘सोलोपेरीफ्रेश’ -ब्रांड पेश किया है, जो किसानों की खराब होने वाली उपज को प्रभावी ढंग से बाजार में भेजे जाने तक ताजा रखता है। यह न केवल किसान की मूल्यवान उपज की सेल्फ लाइफ को बढ़ाता है बल्कि बार्गेनिंग की शक्ति को बढ़ाने का काम करता है।

हरित प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित पर्यावरण के अनुकूल यह कोल्ड स्टोरेज उन्हें अधिक आय अर्जित करने, उनके मूल्यवान उत्पाद को खराब होने से बचाने, गुणवत्ता, ताजगी बनाए रखने, तापमान प्रवण उत्पाद के शेल्फ-लाइफ को बढ़ाने और कार्बन उत्सर्जन और ग्लोबल वार्मिंग को कम करने में योगदान करने में सक्षम बनाएगी।

‘सोलोपेरीफ्रेश’ रेफ्रिजरेशन सिस्टम किसानों की कोल्ड स्टोरेज की कमी और कम आय की समस्या का एक दीर्घकालिक समाधान है। इस शक्तिशाली समाधान को अपनाकर, वे आसानी से अपनी “कल की शक्ति” को बढ़ा सकते हैं जो यह ब्रांडेड स्टैंडअलोन और पोर्टेबल सौर उपकरण प्रदान करता है।

आइस मेक रेफ्रिजरेशन लिमिटेड के सीएमडी चंद्रकांत पी. पटेल ने कहा, “सौर ऊर्जा पर्यावरण के अनुकूल ऊर्जा स्रोतों में सबसे ज्यादा लाभकारी है और सौर ऊर्जा से चलने वाले उपकरणों में उपयोग की जाने वाली हरित तकनीक कार्बन उत्सर्जन को कम करने में अविश्वसनीय रूप से प्रभावी है। गो-ग्रीन प्रौद्योगिकी को कई स्तरों पर अपनाने को प्रोत्साहित करने में आइस मेक हमेशा पहल करता रहा है और  यह स्मार्ट हरित ऊर्जा उपकरण भी हमारे किसानों और किसान उत्पादक संगठनों के हाथो में कार्बन उत्सर्जन और ग्लोबल वार्मिंग की चिंताओं को कम करने में एक प्रभावी सोच का सृजन कर सकता है।”

हरित ऊर्जा से संचालित इस ‘सोलोपेरीफ्रेश’ कोल्ड स्टोरेज बुनियादी ढांचे की उपलब्धता  हमारे अन्नदाता को  अधिक आय अर्जित करने, उनकी मूल्यवान उपज को खराब होने से रोकने, गुणवत्ता बनाए रखने, ताजगी बनाए रखने, शेल्फ-लाइफ बढ़ाने और तापमान प्रवण खराब होने वाले उत्पाद की बर्बादी को कम करने में मदद कर सकती है और यही कारण है कि ‘सोलोपेरीफ्रेश’ किसानों की स्थायी समस्या का एक दीर्घकालिक समाधान है।

‘सोलोपेरीफ्रेश’ के अलावा, कंपनी कृषि, दूध और डेयरी, खाद्य प्रसंस्करण, फार्मा, स्वास्थ्य देखभाल सहित विभिन्न उद्योगों और अर्थव्यवस्था के क्षेत्रों के लिए परिवहन, वाणिज्यिक, औद्योगिक और अमोनिया प्रशीतन जैसे प्रशीतन समाधानों की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *