आईटीसी सनफीस्ट यिप्पी! ने अपनी दसवीं वर्षगांठ पर विश्व रिकॉर्ड बनाया

आईटीसी सनफीस्ट यिप्पी! ने अपनी दसवीं वर्षगांठ पर विश्व रिकॉर्ड बनाया

कोलकाता: दिग्गज एफएमसीजी कंपनी आइटीसी लिमिटेड के इंस्टेंट नूडल्स ब्रांड सनफीस्ट यिप्पी! ने अपनी 10वीं वर्षगांठ पर अपने फेसबुक इवेंट पेज पर ग्राहकों को यिप्पी! नूडल्स खाते हुए अपनी खुशनुमा तस्वीरें अपलोड करने के लिए आमंत्रित किया और इस तरह यह गतिविधि, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल हो गई। इसका शीर्षक था ‘नूडल्स खाते हुए एक घंटे के दौरान फेसबुक पर अपलोड की गई सबसे अधिक लोगों की तस्वीरें’।

2894 लोगों ने वर्चुअल तरीके से इकट्ठा होकर नूडल्स खाते हुए एक घंटे के दौरान फेसबुक पर अपलोड की गई सबसे अधिक लोगों की तस्वीरों का पहले प्रकार का विश्व रिकॉर्ड बनाया। इस गतिविधि में शामिल सभी लोगों को गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और सनफीस्ट यिप्पी! की ओर से एक आधिकारिक पार्टिसिपेशन लेटर दिया जाएगा।

यिप्पी! आज ₹1000 करोड़ से ज्यादा का ब्रांड बन चुका है और देश का दूसरा सबसे बड़ा इंस्टेंट नूडल्स ब्रांड बन गया है। बीते कुछ महीनों में यिप्पी! की मांग में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। साल 2020-21 में ब्रांड ने 50% से भी ज्यादा की बढ़त दर्ज की है। ब्रांड ने अपने प्रोडक्ट की उपलब्धता बढ़ाने और ग्राहकों तक पहुंच को सुनिश्चित करने के लिए कई तरह के कदम उठाए हैं। इनमें नई डिलिवरी पार्टनरशिप्स समेत आईटीसी के विशाल डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क का इस्तेमाल किया गया, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा गया।

हेमंत मलिक, डिवीज़नल चीफ एग्ज़िक्यूटिव, फूड्स डिविजन, आईटीसी लि. ने बताया कि “हमें गर्व है कि हमने भारत के नूडल्स प्रेम को सही तरीके से दुनिया भर के लोगों तक पहुंचाया है। हम पूरे दिल से अपने ग्राहकों के आभारी हैं जिन्होंने यिप्पी! को देश के सबसे लोकप्रिय नूडल्स ब्रांड्स में से एक बनाया। हमें उम्मीद है की यिप्पी! अपने दुसरे शतक में भी नवोन्मेष और विभिन्ता के आधार पर ग्राहकों का प्यार और भरोसा बनाये रखेगा।”

नूडल्स कैटेगरी में ग्राहकों में विविधता के लिए बढ़ती जरूरत और पारंपरिक इंस्टेंट नूडल्स से बेहतर अनुभव देने के इरादे से साल 2010 में यिप्पी! को लॉन्च किया गया था। इस साल की शुरुआत में यिप्पी! ने महेंद्र सिंह धोनी को अपना ब्रांड अंबैस्डर बनाया है, जिनकी लोकप्रियता के माध्यम से ब्रांड अपने लंबे और नॉन-स्टिकी नूडल्स को बच्चों, बड़ों से लेकर सभी उम्र के लोगों तथा नए इलाकों तक पहुंचाने की योजना रखता है।

यिप्पी! के प्रोडक्ट्स इंस्टेंट नूडल्स और पास्ता कैटेगरी में उपलब्ध हैं। यिप्पी! नूडल्स रेंज में फिलहाल चार वेरिएंट हैं और पास्ता रेंज में छह वेरिएंट्स हैं। आने वाले दिनों में यिप्पी! और भी नए वेरिएंट्स लाने की तैयारी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: