एलएसएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा 25 मार्च 2021 को होगी

एलएसएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा 25 मार्च 2021 को होगी

गुवाहाटी: एलएसएटी-इंडिया (एलसैट-इंडिया) भारत का पहला लॉ प्रवेश परीक्षा है जो शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए आयोजित की जा रही है। एलएसएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा 25 मार्च 2021 को होगी। इसके पहले एडमिनिस्ट्रेशन के लिए 14 मार्च को आवेदन बंद होंगे।

एलसैट-इंडिया के लिए लॉ एस्पिरेंट्स घर से टेस्ट दे सकते हैं। एलसैट-इंडिया 2021 ऑनलाइन रिमोट-प्रॉक्टर्ड एंड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस – इनैबल्ड लॉ एंट्रेंस टेस्ट है।

ओपी जिंदल ग्लोबल इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी (जेजीयू) के जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) में प्रस्तावित सभी शैक्षणिक कार्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया 1 फरवरी, 2020 से शुरू हो चुकी है।

जेजीएलएस 12वीं कक्षा के बाद पांच प्रोग्राम जैसे- बीए एलएलबी (ऑनर्स), बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) और कानूनी अध्ययन में ऑनर्स; और अंडरग्रेजुएट के लिए तीन वर्षीय एलएलबी प्रोग्राम और विभिन्न विशेषज्ञता में एलएलएम  प्रोग्राम उपलब्ध कराता है।

आगामी शैक्षणिक वर्ष के लिए प्रवेश प्रक्रिया की घोषणा करते हुए, प्रोफेसर (डॉ.) सी. राजकुमार, ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के फाउंडिंग वाइस चांसलर और जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल के डीन ने कहा, “जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल के प्रारंभिक प्रवेश प्रक्रिया की पेशकश करने का निर्णय तीन महत्वपूर्ण कारणों से एक महत्वपूर्ण निर्णय है, जो एलसैट-इंडिया प्रवेश परीक्षा को एआई-सक्षम और रिमोट प्रॉक्टर्ड तरीके से लेने में सक्षम करता है।“

प्रोफेसर कुमार ने कहा, “इस वर्ष छात्र जल्द ही एलसैट-इंडिया 2021 में अपीयर हो सकते हैं और लॉ स्कूल में अपने प्रवेश को सुरक्षित कर सकते हैं, और अपनी बोर्ड परीक्षाओं को शांतिपूर्ण स्थिति में दे सकते हैं। अब, छात्रों को अपने स्कोर को बेहतर करने और प्रवेश लेने के लिए जून 2021 में एक दूसरा मौका मिलेगा, यदि वे मार्च की परीक्षा में अच्छा नहीं करते हैं। इससे पहले कोई विकल्प नहीं था और एलसैट-इंडिया क्लीयर नहीं करने पर छात्रों को अगले वर्ष तक के लिए इंतजार करना पड़ता था।”

जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल के एसोसिएट डीन और लॉ एडमिशन के निदेशक प्रोफेसर आनंद प्रकाश मिश्रा ने कहा, “जेजीएलएस ने हमेशा अपने सभी शैक्षणिक कार्यक्रमों में देश और विदेश से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित किया है। हमारा शैक्षणिक वर्ष 1 अगस्त 2021 से शुरू होगा और लॉ स्कूल में शामिल होने के लिए छात्रों और अभिभावकों के पास पर्याप्त समय उपलब्ध होगा।”

विभिन्न कक्षा 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं के साथ प्रवेश परीक्षा के संघर्ष को पूरी तरह से एलसैट-इंडिया टेस्ट के दोहरे प्रशासन द्वारा समाप्त कर दिया  गया है। पिछले वर्ष, आईबी और कैम्ब्रिज बोर्ड के छात्र प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुए थे जब परीक्षा केवल एक बार मई के महीने में हुई थी।

जेजीएलएस में प्रवेश विशुद्ध रूप से सभी शैक्षणिक कार्यक्रमों में एलसैट-इंडिया टेस्ट में योग्यता के आधार पर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *