कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी पर जागरूकता सत्र का आयोजन

कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी पर जागरूकता सत्र का आयोजन

कोलकाता: मणिपाल हॉस्पिटल्स बैंगलोर ने हाल ही में कोलकाता के ईएम बाईपास पर स्थित मणिपाल हॉस्पिटल्स आउटरीच क्लिनिक में डॉ मुरली कृष्णा के साथ “कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी” पर जागरूकता सत्र का आयोजन किया जिसमें पश्चिम बंगाल के 100 से अधिक रोगियों ने भाग लिया।

डॉ. मुरली कृष्णा, सलाहकार – कार्डियोथोरेसिक वैस्कुलर सर्जरी और मिनिमली इनवेसिव कार्डियक सर्जरी, मणिपाल हॉस्पिटल्स बैंगलोर (ओल्ड एचएएल एयरपोर्ट रोड) ने जागरूकता सत्र के दौरान हृदय, फेफड़े और छाती कैविटी से संबंधित स्वास्थ्य स्थितियों के निदान और उपचार पर प्रकाश डाला।

कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी हृदय, फेफड़े, अन्नप्रणाली और छाती के अन्य अंगों की एक शल्य प्रक्रिया है। सीटीवीएस कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जनों की एक टीम होती है जो हृदय, फेफड़े, छाती, अन्नप्रणाली और शरीर की प्रमुख रक्त वाहिकाओं की सर्जरी के विशेषज्ञ होते हैं।

डॉ. मुरली कृष्णा ने कहा, “मणिपाल हॉस्पिटल्स बैंगलोर में कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जन के रूप में हम हृदय, फेफड़े, छाती, अन्नप्रणाली और शरीर की प्रमुख रक्त वाहिकाओं की सर्जरी के विशेषज्ञ हैं। मणिपाल हॉस्पिटल्स बैंगलोर को विशेष और अभिनव कार्डियक थोरैसिक ट्रांसप्लांटेशन और वैस्कुलर सर्जिकल देखभाल पर गर्व है। सीटीवीएस की अनुभवी टीम के पास विभिन्न जटिल और मुश्किल से इलाज वाले कार्डियोथोरेसिक विकारों के निदान और उपचार में विशेषज्ञता है। सर्वोत्तम सेवाओं के साथ हमारा लक्ष्य सर्जरी से पहले और बाद में समग्र देखभाल प्रदान करना और अपने रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना है।”

डॉ. कृष्णा ने हृदय से संबंधित समस्याओं और उनके उपचार विकल्पों के बारे में चर्चा की। जागरूकता सत्र के दौरान डॉ. कृष्णा ने ह्रदय से संबंधित बढ़ते वर्तमान मामलों पर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने कोलकाता एवं भारत के उत्तर पूर्वी हिस्से से क्रिटिकल सर्जरी के लिए मणिपाल अस्पताल बैंगलोर जाने वाले रोगियों के बारे में बताया जिन्हे सीटीवीएस टीम द्वारा प्रदान की जाने वाली सबसे उन्नत नैदानिक ​​और शल्य चिकित्सा तकनीक, अत्याधुनिक उपचार विकल्प, और व्यापक देखभाल के कारण जल्द से जल्द अच्छे स्वास्थ्य की ओर लौटने की में मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *