क्रॉम्पटन ने ऑप्टिमस ६५ आईओटी डेजर्ट कूलर्स लॉन्च किया

क्रॉम्पटन ने ऑप्टिमस ६५ आईओटी डेजर्ट कूलर्स लॉन्च किया

कोलकाता: अपने स्‍मार्ट इकोसिस्‍टम में एक और नवाचार के साथ क्रॉम्‍पटन ग्रीव्‍स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्‍स लिमिटेड ने ऑप्टिमस सीरीज में आईओटी-इनैबल्‍ड कूलर्स की अपनी नई श्रृंखला का अनावरण किया है।

क्रॉम्पटन ने ऑप्टिमस ६५ आईओटी डेजर्ट कूलर्स लॉन्च किया जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ कूलिंग और स्‍मार्ट फीचर्स प्रदान करता है, साथ ही स्‍मार्ट होम्‍स बनाने की उपभोक्‍ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करती है। ऑप्टिमस ६५ आईओटी डेजर्ट कूलर्स का मूल्‍य 21500 रुपये है और यह काले और सफेद रंगों में आते हैं।

समग्र उपभोक्‍ता अनुभव को और बेहतर बनाने के लक्ष्‍य के साथ, क्रॉम्‍पटन ने अत्‍याधुनिक डेजर्ट एयर कूलर्स की अपनी नई श्रृंखला लॉन्‍च की है, जिसका नाम ऑप्टिमस ६५ आईओटी है और जिसे किसी भी एंड्रॉइड या आईओएस स्‍मार्ट फोन तथा अमेझॉन एलेक्‍साऔर गूगल होम जैसे वॉइस असिस्‍टेंट्स से कंट्रोल किया जा सकता है।

इस नए इनोवेशन के बारे में सचिन फरतियाल, वाइस प्रेसिडेंट, अप्‍लायंस बिजनेस- क्रॉम्‍पटन ग्रीव्‍स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्‍स लिमिटेड, ने कहा,“क्रॉम्‍पटन दशकों से उन्‍नत टेक्‍नोलॉजी और प्रमुख इनोवेशन के साथ बाधाओं को तोड़ने की कोशिश कर रहा है और हमें उम्‍मीद है कि हमारी नई पेशकश भी अन्‍य उत्‍पादों की तरह अच्‍छे परिणाम देगी, ताकि उपभोक्ता को अपने घर में ज्‍यादा आरामदायक और सुविधाजनक अनुभव मिले।“

क्रॉम्‍पटन ऑप्टिमस ६५ आईओटी डेजर्ट एयर कूलर्स निम्‍नलिखित फीचर्स के साथ सबसे गर्म दिन में भी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ जल्‍दी कूलिंग देने के लिये बने हैं:

फौरन देते हैं ज्‍यादा कूलिंग: 457.2 एमएम (यानि 18 इंच) डायमीटर वाली ब्‍लेड और हाई डेंसिटी हनीकॉम्‍ब कूलिंग पैड्स 5500 m3/hr की दर से हवा देते हैं और आर्द्रता पर नियंत्रण रखते हैं। इसके अलावा, एवरलास्‍ट पंप से पावर्ड होने के कारण इसके पानी के उच्‍च टीडीएस (टोटल डिजॉल्‍व्‍ड सॉलिड्स) में भी जाम होने का खतरा कम होता है।

न्‍यूनतम और आसान रख-रखाव: साफ करने में आसान बड़ा आइस चैम्‍बर पानी को बहुत आसानी से मैनेज करने के लिये ऑटो-फिल, ऑटो-ड्रेन फीचर के साथ आता है। यह पूरी तरह से मच्‍छरजाली के डिटेल के साथ बनाया गया है और धूल तथा कीटों को घुसने से रोकता है।

डिजिटल-फर्स्‍ट एप्रोच: स्‍मार्टफोन एप्‍लीकेशन ‘माय क्रॉम्‍पटन’ से कंट्रोल होने वाले स्‍मार्ट आईओटी ऑप्‍शंस के साथ वाई-फाई से मिलने वाला रिमोट एक्‍सेस। यह कई मोड्स की पेशकश भी करता है, जैसे लो ह्यूमिडिटी कंट्रोल; पंप-ऑफ; ‘इको मोड’, जो पानी और एनर्जी बचाता है और मध्‍यम कूलिंग देता है और ‘प्री-सोक मोड’, जो एयर कूलर के वास्‍तविक इस्‍तेमाल से पहले ही कूलिंग पैड्स को गीला रखने में मदद करता है। इस प्रकार कूलिंग पैड पूरी गीला रहता है और फैन चालू करते ही जल्‍दी से कूलिंग देता है और आपको बेहतर कूलिंग मिलती है।

वॉइस असिस्‍टेंट्स द्वारा कंट्रोल: इन कूलर्स को अमेज़ॉन एलेक्‍सा और गूगल होम का इस्‍तेमाल कर कंट्रोल किया जा सकता है, जिसमें व्‍यक्ति आसानी से कह सकता है ‘’एलेक्‍सा! सेट एयर कूलर स्‍पीड टू हाई’’ या ‘’ओके गूगल! स्विच ऑन द एयर कूलर!’’, इस प्रकार इसमें कोई बाधा नहीं है और यह आसान है।

ज्‍यादा स्‍वस्‍थ वातावरण: इसमें एन9 सिल्‍वर टेक्‍नोलॉजी से पावर्ड पीएम2.5 फिल्‍टर और एंटी-बैक कंट्रोल पैनल्‍स से पावर्ड प्‍योर शील्‍उ प्रोटेक्‍शन है, जो सतह पर बैक्‍टीरिया से सुरक्षा सुनिश्चित करता है और वातावरण को स्‍वस्‍थ और हाइजीनिक बनाता है।

आईओटी-इनैबल्‍ड स्‍मार्ट फीचर्स: 1) टाइमर- 1 से 7 घंटे के बीच कभी भी एयर कूलर को ऑन या ऑफ करने के लिये टाइमर सेट करें। 2) शेड्यूल- सप्‍ताह में दिन के किसी भी समय के लिये एयर कूलर का ऑटोमेटिक ऑन या  ऑफ सेट करें। एक सप्‍ताह या एक दिन में भी में कई शेड्यूल्‍स सेट किये जा सकते हैं। 3) कभी भी कुछ भी कंट्रोल: अब आपको बटन छूने की जरूरत नहीं है। एयर कूलर की किसी भी सेटिंग को कंट्रोल करने के लिये केवल अपने मोबाइल एप या आवाज का इस्‍तेमाल करें। आप अपने काउच पर बैठे हुए मोड बदल सकते हैं, फैन की गति बढ़ा या कम कर सकते हैं, स्विंग और हर सेटिंग को ऑन या ऑफ कर सकते हैं।

वारंटी: इलेक्ट्रिकल कम्‍पोनेंट्स की 1 साल की डोमेस्टिक वारंटी

पीएम2.5 फिल्‍टर, एंटीबैक नॉब्‍स, पैनल्‍स और आईओटी ऑपरेशंस से पावर्ड प्‍योरशील्‍ड टेक्‍नोलॉजी से अपग्रेडेड यह सबसे गर्म दिन में भी जल्‍दी कूलिंग सुनिश्चित करेगा। यह न्‍यूनतम मैंटेनेंस, स्‍मार्ट रहन-सहन और स्‍वस्‍थ तथा सुरक्षित वातावरण की गारंटी देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: