गरीब एवं पिछड़े समुदाय के लिए आईटीसी आशीर्वाद स्वस्ति की पहल

गरीब एवं पिछड़े समुदाय के लिए आईटीसी आशीर्वाद स्वस्ति की पहल

कोलकाता: अपने उच्च गुणवत्ता वाले ताज़ा डेयरी प्रोडक्ट्स के लिए पहचाने जाने वाले आईटीसी के आशीर्वाद स्वस्ति ने अपने नए कैंपेन “रेज़ अ ग्लास ऑफ मिल्क” के ज़रिए विटामिन ए युक्त दूध वितरित करने का वादा किया था। वर्ल्ड मिल्क डे के दिन शुरु किए गए इस कैंपेन का उद्देश्य, मुश्किल की इस घड़ी में समाज के कमज़ोर समुदायों की मदद करना है। जुलाई महीने के पहले सप्ताह में शुरु हुए इस कैंपेन के तहत कमज़ोर वर्ग के बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स तक विटामिन ए युक्त दूध पहुंचाया जा रहा है।

इस काम के लिए कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टिट्यूट, रूबी हॉस्पिटल, सेव द चिल्ड्रेन, शीबाश्रम सेवा ट्रस्ट, बिधान आनंद आश्रम, बेहला शांतिनिलया समेत निजी स्वयंसेवी संस्थाओं, वृद्धाश्रमों और अस्पतालों की मदद ली जा रही है। इन नेटवर्क पार्टनर्स के ज़रिए कोलकाता के अनाथाश्रमों और गरीब घरों तक पहुंच बढ़ेगी और उन तक दूध पहुंचाने में सहायता मिलेगी।

वर्ल्ड मिल्क डे के अवसर शुरू किये गए इस डिजिटल कैंपेन ने ग्राहकों को भी वर्चुअल रूप से इस मुहिम का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया। इसके तहत ग्राहकों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इंस्टाग्राम या फेसबुक पर एक ग्लास दूध के साथ अपनी फोटो हैशटैग “रेज़ अ ग्लास ऑफ मिल्क” लिखकर पोस्ट की। ब्रांड ने ग्राहकों द्वारा पोस्ट की गई हर तस्वीर के बदले एक महीने तक, एक ग्लास दूध गरीबों तक पहुंचाने का वादा किया था। “रेज़ अ ग्लास ऑफ मिल्क” कैंपेन को ग्राहकों की ओर से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और बहुत से लोगों ने इस कैंपेन में हिस्सा लेकर अपने तरीके से योगदान दिया।

संजय सिंगल, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर – डेयरी एंड बेवरेजेस, आईटीसी  लि. ने कहा, “विटामिन युक्त दूध, पोषण की कमी जैसी समस्याओं को दूर करने का एक प्रभावी तरीका है। अपने वादे के मुताबिक आशीर्वाद स्वस्ति ने विभिन्न एनजीओ और अस्पतालों की मदद से कोलकाता के गरीब परिवारों तक विटामिन युक्त दूध पहुंचाना शुरू कर दिया है। हम अपने उन ग्राहकों के शुक्रगुज़ार हैं जिन्होंने आगे बढ़कर इस पहल में हिस्सा लिया और इस मुहिम में हमारा साथ दिया।”

आशीर्वाद स्वस्ति हमेशा से रोगप्रतिरोधी क्षमता बढ़ाने में विटामिन युक्त दूध का महत्व बताते हुए लोगों को जागरूक करता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: