छिलके और बीज सहित अपनी सभी सब्जियों और फलों का अधिकतम लाभ उठाएं!

छिलके और बीज सहित अपनी सभी सब्जियों और फलों का अधिकतम लाभ उठाएं!

कोलकाता: समय के साथ, रसायनों, मोम और कीटनाशकों से लदी फल और सब्जियां बाजारों में प्रवेश करने लगीं। हालांकि यह उत्पाद की ताजगी बरकरार रखने के लिए किया गया था, लेकिन यह लोगों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो गया। यह सुनिश्चित करने के लिए कि परिवार अच्छा व स्वस्थ खाना खा रहे हैं, पूरे देश में माता-पिता ने सब्जियों और फलों को छीलना शुरू कर दिया, जिससे उनके बच्चों ने ताजा और रोगाणु मुक्त उत्पाद खाए। इससे मूल्यवान पोषण का नुकसान होता है।

हीरल भुलानी कहती हैं, “मैं गुजरात के कच्छ से आती हूं, जहां ताजा उपज कम खर्चीला है। इसलिए, जब हम छोटे थे, मैंने हमेशा अपनी माँ को सब्जियों और फलों के सभी भागों का उपयोग करते देखा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमें पर्याप्त और अधिक पोषण मिले। बंगलौर जाने के बाद, मैंने उपज की बहुतायत देखी है, लेकिन मैं लगातार कीटनाशकों और कीटाणुओं के बारे में चिंतित थी। हाल ही में निमवाश जैसी प्राकृतिक वेजिटेबल एंड फ्रूट वाश के आने के साथ, मेरा मन शांत है और मुझे पता है कि मैं अपनी माँ के सभी व्यंजनों को फिर से बना सकती हूँ ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मेरे बच्चे स्वस्थ और पौष्टिक भोजन करें।”

ऐसे में फलों और सब्जियों को आईटीसी के निमवाश जैसे घोल में भिगोकर साफ करने की जरूरत है जो कि 100 प्रतिशत नेचुरल एक्शन वेजिटेबल एंड फ्रूट वाश है जो कीटनाशकों और 99.9 प्रतिशत कीटाणुओं को धो सकता है और कोई साइड इफेक्ट नहीं होने का आश्वासन देता है। निमवाश से आप छिलके और बीज सहित अपनी सभी सब्जियों और फलों का अधिकतम लाभ उठा सकते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: