डाबर ने लॉन्च किया ‘डाबर कोविरक्षक किट’

डाबर ने लॉन्च किया ‘डाबर कोविरक्षक किट’

कोलकाता: भारत की प्रमुख विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने नई ‘डाबर कोविरक्षक किट’ लॉन्च करने की घोषणा की है। डाबर कोविरक्षक किट समय की कसौटी पर परखी गईं विश्वसनीय आयुर्वेदिक दवाओं का एक मिश्रण है जो वर्तमान दौर में फेल रहे श्वसन संबंधित संक्रमण से तेजी से ठीक होने में मदद करती हैं।

डाबर कोविरक्षक किट को भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के दिशा-निर्देशों और संक्रमित रोगियों पर गहन अध्ययन के बाद विकसित और लॉन्च किया गया है।

किट की कीमत रु. 610 है, लेकिन यह 550 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी। डाबर कोविरक्षक किट देश भर के सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्मों और नियमित खुदरा चैनलों के माध्यम से उपलब्ध होगी।

डॉ दुर्गा प्रसाद, मार्केटिंग हेड-एथिकल्स, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा, “वर्तमान दौर में सांस संबंधित संक्रमण के तेजी से प्रसार को देखते हुए, हमने ‘डाबर कोविरक्षक किट’ लॉन्च किया है जो इन संक्रमणों से प्रभावित होने पर तेजी से ठीक होने में मदद करती है। इस किट में शामिल की गईं दवाओं के संयोजन का अध्ययन आईसीएमआर दिशानिर्देशों का पालन करते हुए किया गया है। इस दौरान संक्रमण के हल्के से मध्यम स्तर के मामलों में उनकी प्रभावकारिता को देखते हुए दवाओं का सही मिश्रण प्रदान किया गया है। इन अध्ययनों को क्लिनिकल ट्रायल रजिस्ट्री ऑफ इंडिया (सीटीआरआई) में भी पंजीकृत किया गया है। यह कॉम्बिनेशन गले में खराश, खांसी, भूख में कमी, मांसपेशियों में दर्द, सामान्य कमजोरी, स्वाद में कमी और चक्कर जैसे लक्षणों के साथ हल्के से मध्यम मामलों में जल्दी और तेजी से ठीक होने में अत्यधिक प्रभावी पाया गया है। ये प्रभावी अध्ययन धुले, महाराष्ट्र में, कोविड केयर के लिए समर्पित अस्पतालों में आयोजित किए गए थे।“

किट में प्रत्येक दवा का एक एयूनिट शामिल किया गया हैः डाबर च्यवनप्राश 500 ग्राम, डाबर गिलोय की घनवटी 40 टैबलेट्स, डाबर तुलसी टैबलेट की 60 टैबलेट्स, डाबर न्यू ज्यूरिटैप टैबलेट 40 टैबलेट्स।

डाबर च्यवनप्राश 500 ग्रामः क्लिीनिकली टेस्टड और 41 से अधिक जड़ी-बूटियों का आयुर्वेदिक फॉर्मूलेशन जो प्रतिरक्षा प्रणाली (इम्यून सिस्टम) को मजबूत बऩाने में सहायता करता है, जिससे बैक्टीरिया, वायरस, धूल और मौसम में परिवर्तन के कारण होने वाले खांसी और सर्दी आदि जैसे रोजमर्रा के संक्रमण से शरीर की रक्षा होती है।

डाबर गिलोय की घनवटी 40 टैबलेट्सः एक आयुर्वेदिक दवा जो रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है, संक्रमण को रोकने में मदद करती है और कई प्रकार के बुखार का इलाज करती है। यह बीमारी को कम करने के लिए शरीर की प्राकृतिक शक्ति का निर्माण करती है।

डाबर तुलसी टैबलेट की 60 टैबलेट्सः इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो इम्यूनिटी को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। यह खांसी और सर्दी से राहत और बलगम से राहत दिलाने में मदद करता है।

डाबर न्यू ज्यूरिटैप टैबलेट 40 टैबलेट्सः एक आयुर्वेदिक दवा जो मुख्य रूप से बुखार के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाती है।

डॉ प्रसाद ने कहा, “आयुर्वेद, मेडिसन की एक पारंपरिक प्रणाली है जो कि रोग से सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही रोग की प्रगति को रोकने की क्षमता के रूप में इम्युनिटी को मजबूती प्रदान करती है। पीढ़ियों से, कई आयुर्वेदिक फॉर्मूलेशन के साथ आपके स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए डाबर एक विश्वसनीय नाम रहा है। इस किट को लॉन्च करके डाबर हर घर के स्वास्थ्य और तंदरूस्ती का ख्याल रखने के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावी उत्पादों की पेशकश कर अपने प्रयासों को एक कदम आगे बढ़ा रहा है।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *