दात्री ने टाटा मेडिकल सेंटर के साथ डोनर-रेसिपिएंट मीट का आयोजन किया

दात्री ने टाटा मेडिकल सेंटर के साथ डोनर-रेसिपिएंट मीट का आयोजन किया

कोलकाता: दात्री ब्लड स्टेम सेल डोनर्स रजिस्ट्री ने टाटा मेडिकल सेंटर, कोलकाता में एक डोनर-रेसिपिएंट सम्मलेन का आयोजन किया।

इस अवसर पर टाटा मेडिकल सेंटर के निदेशक डॉ. मैमन चंडी ने कहा, “मुझे दात्री के जीवन रक्षक मिशन में समर्थन करने में खुशी हो रही है। यह कई वर्षों का जुड़ाव है और दात्री कई लोगों की जान बचा रहा है। दात्री के भारत के रक्त स्टेम सेल दाताओं की रजिस्ट्री के सबसे बड़े डेटाबेस के साथ, हम कई रक्त कैंसर रोगियों की मदद करने में सक्षम हैं जिन्हें एक दाता की जरूरत है। मैं सभी को आगे बढ़ने और दात्री के साथ पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा। इससे हम कई रोगियों के जीवन में आशा ला सकते हैं।”

पहली प्राप्तकर्ता तेरह वर्षीय अलीवा राउत (बालासोर, ओडिशा से) हैं, जो एक्यूट लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया एक रक्त कैंसर से पीड़ित थी। दूसरे प्राप्तकर्ता चौदह वर्षीय चंद्रनाथ बनर्जी (अगरपारा, पश्चिम बंगाल से) हैं, जो एक प्रकार का रक्त कैंसर एक्यूट लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया से पीड़ित थे।

सुमति मिश्रा, प्रमुख – परामर्श और प्रत्यारोपण केंद्र प्रबंधन, दात्री ने कहा, “हम में से प्रत्येक को जागरूकता की रोशनी फैलाने, नए दाताओं को पंजीकृत करने और अज्ञानता और मिथकों के अंधेरे को दूर करने में मदद करने की आवश्यकता है। एक बार मेल खाने के बाद, हमें अपने दोस्तों और परिवार को दान करने के लिए समर्थन करने और प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। चुनौतियां अवसर हैं और दात्री का मिशन प्रत्येक रोगी को जीवन में दूसरा मौका देना है। पंजीकृत प्रत्येक नया दाता एक मैच की तलाश में रोगियों के लिए आशा की किरण है, तो अभी पंजीकरण करें।”

दात्री ब्लड स्टेम सेल डोनर्स रजिस्ट्री, एक गैर-लाभकारी संगठन, ने अब तक 930 से अधिक रक्त स्टेम सेल दान की सुविधा प्रदान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *