पर्पल डॉट कॉम ने 330 करोड़ रु का सौदा किया

पर्पल डॉट कॉम ने 330 करोड़ रु का सौदा किया

कोलकाता: भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ब्यूटी डेस्टिनेशंस में से एक, पर्पल डॉट कॉम ने वर्लिनवेस्ट, सिकोया कैपिटल इंडिया, ब्लम वेंचर्स, और जेएसडब्ल्यू वेंचर्स के साथ 330 करोड़ रुपये का सौदा किया है।

इस सौदे में, जहां तीन मौजूदा निवेशकों ने अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती प्रदान की, वहीं पर्पल ने सिकोया कैपिटल इंडिया का स्वागत किया। यह निवेश अगले 4-5 वर्षों में 8-10 गुना की वृद्धि करने की ब्रांड की महत्वाकांक्षा को और बढ़ायेगा। पर्पल ने पूर्वी बाजार में 2019 की चौथी तिमाही के मुकाबले 2020 की चौथी तिमाही में 150% से अधिक की वृद्धि दर्ज की।

इस पर, पर्पल डॉट कॉम के सह-संस्थापक और सीईओ, मनीष तनेजा ने कहा, “हम सिकोया कैपिटल इंडिया के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, क्योंकि वे ऑनलाइन ब्यूटी इंडस्ट्री में कदम रख रहे हैं। वर्लिनवेस्ट, जेएसडब्ल्यू वेंचर्स और ब्लम वेंचर्स द्वारा रिइन्वेस्टमेंट करना, हमारे निवेशकों के दृढ़ विश्वास का प्रमाण है। यह निवेश पर्पल को मल्टी-बिलियन डॉलर, डिजिटल-फर्स्ट, ब्यूटी एवं पर्सनल केयर एंटरप्राइज बनाने में मदद करेगा।”

सिकोया इंडिया की प्रिंसिपल, साक्षी चोपड़ा ने कहा “हम पर्पल के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि हम मानते हैं कि उन्होंने वैल्यू रिटेलिंग के ब्यूटी प्लेबुक को 3 प्रमुख सिद्धांतों के साथ प्रस्तुत किया है और वे सिद्धांत हैं – हाई रिटेंशन और कम ग्राहक अधिग्रहण लागत (सीएसी) आधारित व्यवसाय, सर्वोत्तम मूल्य पर गुणवत्ता प्रदान करने वाले ब्रांड्स का विस्तृत असॉर्टमेंट, और एक आकर्षक निजी लेबल पोर्टफोलियो मिक्स। हम पर्पल को प्रमुख ब्यूटी डेस्टिनेशन के रूप में उभरते हुए देख रहे हैं।“

निवेश के बारे में वर्लिनवेस्ट के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर, अर्जुन आनंद ने कहा “कोविड के बावजूद, पर्पल ने उल्लेखनीय प्रगति की है। हम किफायती एवं सुलभ प्रॉडक्ट्स प्रदान करते हुए, भारत के खास शहरों में सौंदर्य के लोकतंत्रीकरण के अपने मिशन में विश्वास करते थे। इस साल किया गया हमारा निवेश पर्पल को ब्यूटी ई-कॉमर्स सेगमेंट में मार्केट लीडर के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने में सक्षम बनायेगा।”

आइवीकैप वेंचर्स की 22 गुना प्रगति पर, विक्रम गुप्ता, संस्थापक और मैनेजिंग पार्टनर्स, आईवीकैप वेंचर्स ने कहा “हमने अपने फंड 1 और फंड 2 से पर्पल डॉट कॉम में निवेश किया है। ब्रांड के प्रति हमारी आस्था और इसके संस्थापकों की ‘ब्यूटी फॉर ऑल’ की सोच ने हमें पर्पल से अपने पूरे फंड 1 का 1.35 गुना हासिल करने में सक्षम बनाया।“

पर्पल के लिए, यह वर्ष हर घर तक ब्यूटी की पहुंच बनाने के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता के साथ अच्छी प्रगति वाला वर्ष रहा। पर्पल ने #गोपर्पल कैंपेन शुरू करते हुए, सारा अली खान को पहला ब्रांड एंबेसडर बनाया। ब्रांड ने पिछले साल के मुकाबले कुल वॉल्यूम, ट्रांजैक्शन वैल्यू में वृद्धि दर्ज की है और ब्रांड के यूजर्स बढ़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *