बजाज आलियांज लाइफ को भारत में ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ के रूप में चिह्नित किया गया

बजाज आलियांज लाइफ को भारत में ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ के रूप में चिह्नित किया गया

पुणे/कोलकाता: बजाज आलियांज लाइफ, जो भारत के अग्रणी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक है, को अगस्त 2021 – अगस्त 2022 की अवधि के लिए भारत में ग्रेट प्लेस टू वर्क®के रूप में चिह्नित किया गया है। ‘कर्मचारी देखभाल और सुरक्षा’ को कंपनी की पहली प्राथमिकता दिये जाने के साथ बजाज आलियांज लाइफ की समावेशी मूल्योन्मुखी संस्कृति को यह सम्मान दिया गया है, एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार।

ग्रेट प्लेस टू वर्क®सबसे निश्चित और अत्यधिक प्रतिष्ठित ‘एंप्लॉयर ऑफ चॉइस’ प्रमाणन है जिसे पाने के लिए संगठन इच्छुक होते हैं। इस प्रमाणन को दुनिया भर में कर्मचारियों और नियोक्ताओं द्वारा समान रूप से मान्यता प्राप्त है और ग्रेट वर्कप्लेस कल्चर की पहचान में इसे ‘गोल्ड स्टैंडर्ड’ माना जाता है। इस मान्यता के साथ, बजाज आलियांज लाइफ उन नियोक्ताओं के अग्रणी समूह में शामिल हो गया है जो अपने कर्मचारियों के बीच समावेशी कार्यस्थल, विश्वास और अपनेपन के पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देते हैं।

बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, तरुण चुघ ने कहा, “हमें भारत में ग्रेट प्लेस टू वर्क® के रूप में प्रमाणित होने की खुशी है। हम अपने लोगों को एक ऐसा समावेशी कार्य वातावरण प्रदान करनेमें विश्वास करते हैं जो मूल्योन्मुख हो। यह प्रमाणन विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण समय के दौरान ऐसे कार्य वातावरण को बढ़ावा देने और बनाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम भविष्य के लिए तैयार संगठन बने रहने के लिए प्रासंगिक हस्तक्षेपों के माध्यम से अपने कर्मचारियों के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता को जारी रखेंगे जो जीवन लक्ष्यों को सक्षम बनाने की एक विलक्षण दृष्टि से प्रेरित है।”

यहप्रमाणन कंपनी के निरंतर हस्तक्षेप और कंपनी के सांस्कृतिक ताने-बाने और इसकी जन-केंद्रित नीतियों को मजबूत करने की दिशा में शुरू किये गये कार्यक्रमों के बाद मिला है। पिछले 16 महीनों में कंपनी ने कर्मचारियों की भलाई, प्रतिभा विकास और डिजिटल अनुभव हस्तक्षेपों पर निर्देशित कई पहल शुरू की हैं, जिससे यह एक उच्च प्रदर्शन और उच्च भरोसेमंद ब्रांड बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: