यूको बैंक ने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के साथ ‘बैंकेश्योररेंस’ करार पर हस्‍ताक्षर किया

यूको बैंक ने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के साथ ‘बैंकेश्योररेंस’ करार पर हस्‍ताक्षर किया

कोलकाता: यूको बैंक,भारत के प्रमुख सरकारी बैंकों में से एक, और देश के सबसे विश्‍वसनीय निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक, एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के बीच ‘बैंकेश्‍योरेंस’ करार हुआ। इस करार के जरिए, यूको बैंक की 3,086 शाखाओं के ग्राहकों के लिए समग्र बीमा समाधान उपलब्‍ध हो सकेगा।

यूको बैंक के महाप्रबंधक – रिटेल बैंकिंग, एमएसएमई व बैंकेश्‍योरेंस बिजनेस, श्री निधु सक्‍सेना और एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के क्षेत्रीय निदेशक – कोलकाता क्षेत्र, श्री अश्विनी कुमार शुक्‍ला ने करार पर हस्‍ताक्षर किया।

एसबीआई लाइफ, बैंकों, कॉर्पोरेट एजेंट्स, ब्रोकर्स, इंश्‍योरेंस मार्केटिंग संस्‍थाओं व अन्‍य के साथ सार्थक सहयोग कर देश भर में अपना वितरण नेटवर्क लगातार मजबूत बना रहा है। इस साझेदारी से, एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस का उद्देश्‍य अधिक से अधिक लोगों के लिए बीमा कवरेज की उपलब्‍धता को और अधिक बढ़ाना है।

इस साझेदारी के बारे में, श्री रविन्‍द्र कुमार, प्रेसिडेंट – जोन III, एसबीआई लाइफ ने बताया, ”राष्‍ट्र की सेवा में समर्पित विश्‍वस्‍तरीय संस्‍थाओं के साथ साझेदारी, व्‍यापक बीमा कवरेज प्रदान करने के सपने को पूरा करने की दृष्टि से महत्‍वपूर्ण है। यूको बैंक के साथ सहयोग इस दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है, जिससे एसबीआई लाइफ को विभिन्‍न क्षेत्रों के नये ग्राहकों को तक पहुंचने में मदद मिलेगी और उन्‍हें जीवन बीमा उपलब्‍ध कराया जा सकेगा। यूको बैंक के व्‍यापक नेटवर्क और देश में मौजूदगी तथा एसबीआई लाइफ की डिजिटल सेवाओं के साथ, हम अधिक से अधिक लोगों को समग्र बीमा समाधान आसानी से उपलब्‍ध करा सकेंगे। यह साझेदारी दोनों ही कंपनियों के लिए सहयोग का अवसर उपलब्‍ध कराती है, ताकि दोनों ही कंपनियां ग्राहकों के हित में एक-दूसरे की क्षमता को उपयोग में ला सकें।”

यूको बैंक के प्रबंध निदेशक व मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री अतुल कुमार गोयल ने इस अवसर पर कहा, ”हमारा उद्देश्‍य हमेशा से हमारे ग्राहकों को शानदार सेवा प्रदान करना है। इन नये करारों के साथ, हम अब अधिक बीमा उत्‍पाद उपलब्‍ध करा सकेंगे। हम उत्‍पाद की कीमत व उनकी खूबियों दोनों ही दृष्टि से ग्राहकों को लाभपूर्ण पेशकश उपलब्‍ध कराना चाहते हैं।”

यूको बैंक के कार्यकारी निदेशक, श्री अजय व्‍यास ने इस मौके पर बताया, ”इन नये करारों से बैंक अपने ग्राहकों को व्‍यापक बीमा समाधान उपलब्‍ध करा सकेगा। हम कस्‍टमर इंटरफेस को डिजिटल व ऑटोमेटिक भी बनाएंगे, जिससे ग्राहक इन सुविधाओं का आसानीपूर्वक लाभ ले सकेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *