हाथों की त्वचा के लिए उपयुक्त हैंड क्रीम में निवेश करना

हाथों की त्वचा के लिए उपयुक्त हैंड क्रीम में निवेश करना

कोलकाता: आज के अधिकांश स्किनकेयर रूटीन के साथ, आमतौर पर चेहरे पर ध्यान केंद्रित किया जाता है जबकि हाथों को द्वितीयक उपचार या बाद के विचार के अधीन किया जाता है। हमें याद रखना चाहिए कि हर बार जब हम अपने हाथ धोते हैं, तो वे नमी खो देते हैं, सूख जाते हैं और निर्जलित हो जाते हैं। हमारी वर्तमान बदली हुई जीवन शैली में, निरंतर हाथ धोने और स्वच्छता के बिना जीवन अथाह है। यही कारण है कि एक अच्छी हैंड क्रीम में निवेश करना समय की परम आवश्यकता है, जैसे चार्मिस डीप रेडिएंस हैंड क्रीम।

हाइड्रेटिंग: हमारे हाथों के पिछले हिस्से की त्वचा पतली होती है और इसमें तेल ग्रंथियां कम होती हैं, जिससे इसके सूखने की संभावना अधिक हो जाती है। इसकी तुलना में, हमारी हथेलियों की त्वचा बहुत अधिक मोटी होती है, इसलिए नमी के इस क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए, एक ऐसी हैंड क्रीम का उपयोग करने की सलाह दी जाती है जो प्रभावशाली योगों का उपयोग करती है जो विटामिन सी और हयालूरोनिक एसिड की अच्छाई से युक्त होती है और हाइड्रेशन के साथ एंटी-बैक्टीरियल गुण का वादा करती है, जैसे चार्मिस डीप रेडिएंस हैंड क्रीम।

सफाई: हाथ निर्विवाद रूप से सबसे कीमती संपत्ति हैं जिनका उपयोग दुनिया तक पहुंचने और संवाद करने के लिए किया जाता है। वे अक्सर अदृश्य बैक्टीरिया और कीटाणुओं के अधीन होते हैं। हैंड वाश या सैनिटाइज़र का अत्यधिक उपयोग आपके हाथों की संवेदनशील त्वचा को नुकसान पहुँचा सकता है; इस प्रकार, उच्च गुणवत्ता वाली एंटी-बैक्टीरियल हैंड क्रीम का चयन करने की सिफारिश की जाती है जो जलयोजन के दोहरे उद्देश्य और कीटाणुओं से सुरक्षा प्रदान कर सकती है।

बढ़ती उम्र का मुकाबला: उम्र के मामले में चेहरा क्या छुपाता है, हाथ क्या देते हैं, यह सच है। हमारे हाथ बाहरी तत्वों के संपर्क में उतना ही समय बिताते हैं जितना कि हमारा चेहरा और जब हम उनकी देखभाल करने की उपेक्षा करते हैं, तो हम उन्हें उम्र बढ़ने के प्रभावों के प्रति रक्षाहीन छोड़ देते हैं। त्वचा विशेषज्ञ द्वारा सुझाई गई हैंड क्रीम नमी के स्तर और त्वचा की लोच को बढ़ाने में मदद करेगी, जबकि रंजकता, निर्जलीकरण और समय से पहले झुर्रियों का मुकाबला करती है।

ट्यूब में थेरेपी: हैंड-क्रीम लगाने की रस्म एक शांतिपूर्ण अनुभव साबित हो सकती है और एक व्यस्त दिन से जल्दी बच सकती है। हाथों की मालिश करने के कोमल कार्य के रूप में वे सभी जलयोजन में भिगोते हैं, नसों को शांत करने, चिंता को कम करने और मानसिक छिद्रों को खोलने के लिए जाना जाता है। यह छोटा ‘मी-टाइम’ ब्रेक हमें आत्म-प्रतिबिंब का क्षण देता है जो न केवल हमारे हाथों के लिए बल्कि हमारे दिमाग के लिए भी चमत्कार कर सकता है।

हैप्पी क्यूटिकल्स: नाखूनों के आसपास का क्षेत्र हमारे नाखूनों को बैक्टीरिया के संक्रमण से बचाने के लिए बनाया गया है। अत्यधिक हाथ धोने की प्रक्रिया क्यूटिकल्स को शुष्क और परतदार बना सकती है, जिससे वे बैक्टीरिया के संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। एक अच्छी गुणवत्ता वाली हैंड क्रीम लगाने से यह सुनिश्चित होगा कि क्यूटिकल्स और नाखूनों को पोषण और अच्छी तरह से देखभाल की जाती है, जिससे वे स्वस्थ और चमकदार दिखाई देते हैं।

हैंड क्रीम का उपयोग करना एक स्वस्थ जीवन शैली अभ्यास है जो यह सुनिश्चित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा कि हमारे हाथ सुरक्षित और अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहें। चार्मिस डीप रेडिएंस हैंड क्रीम-https://www.nykaa.com/charmis-deep-radiance-hand-cream-50gm/p/1033666.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *