आईटीसी ने एंजाइम टेक्नोलॉजी युक्त निमइजी डिशवॉश जेल लॉन्च किया

आईटीसी ने एंजाइम टेक्नोलॉजी युक्त निमइजी डिशवॉश जेल लॉन्च किया

कोलकाता: बर्तन पर लगे तेल और खाद्य के सख्त दागों के साफ़ करने के मेहनत को कम करने के लिए, आईटीसी ने एंजाइम तकनीक युक्त निमइजी डिशवॉश जेल लॉन्च किया है जो अपने “लिफ्ट ऑफ एक्शन” से बर्तन पर लगे तेल तथा अटक जाने वाले खाद्य कणों को आसानी से साफ करता है।

निमइजी डिशवॉशिंग जेल में नीम के अर्क और साइट्रस की सुगंध होती है, जो बर्तन पर से  बैक्टीरिया को दूर करती है और बर्तन सुगंधित भी रहते है। यह जेल – लहसुन, अंडा, प्याज, चिकन, पकी हुई मछली आदि सहित विभिन्न खाद्य पदार्थों के बर्तन पर लगे गंदगी को दूर करने में मदद करता है।

कढाई ’या प्रेशर कुकर जैसी सख्त खाद्य मिट्टी वाले बर्तनों पर डिशवॉशिंग लिक्विड लगाने के बाद, अगला कदम उन्हें पानी में भिगोकर 25 मिनट के लिए इसे छोड़ देना है ताकि एंजाइम तकनीक अपना लिफ्ट एक्शन दिखा सके। उसके बाद बिना स्क्रबिंग के प्रयास के तेल और कठोर खाद्य कणों को आसानी से धोया जा सकता है। आईटीसी निमइजी को पानी में मिलकर अन्य बर्तनों जैसे प्लेट, चम्मच, व्यंजन आदि के लिए भी स्क्रबर के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।

आईटीसी लिमिटेड के पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बिजनेस डिवीजन के चीफ एग्जीक्यूटिव समीर सतपथी ने कहा, “आईटीसी इनोवेशन के लिए अपने अनुसंधान और विकास में गहन निवेश करती है। यह आईटीसी की तरफ से पहली एंजाइम टेक्नोलॉजी युक्त डिशवॉश जेल है जो खास तौर भारतीय रसोई और कुकिंग के लिए बनाई गयी है।“

कोलकाता में आईटीसी निमइजी डिशवॉश जेल के लॉन्च के दौरान एक एक्सपीरियंशियल सत्र का आयोजन किया गया जहा आईटीसी निमइजी के ब्रांड एम्बेसडर, शेफ कुणाल कपूर और प्रतिष्ठित टॉलीवूड एक्ट्रेस मधुमिता सरकार मौजूद रहीं।

डिशवॉशिंग लिक्विड की 125 मिलीलीटर की पाउच की कीमत 20 रूपये है। 250 मिलीलीटर की बोतल की कीमत 50 रुपये और 1 लीटर की बोतल की कीमत 200 रुपये है। निमइजी डिशवॉश पश्चिम बंगाल के मार्केट में उपलब्ध है। यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे अमेज़न, फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट और ग्रोफर्स पर भी उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *