डालमिया भारत सीमेंट लिमिटेड ने मेदिनीपुर में गोदापैसाल खेल मैदान का उद्घाटन किया

डालमिया भारत सीमेंट लिमिटेड ने मेदिनीपुर में गोदापैसाल खेल मैदान का उद्घाटन किया

मेदिनीपुर/कोलकाता: मेदिनीपुर की अपनी ईकाई बंगाल सीमेंट वर्क्स के आसपास के युवाओं में खेल प्रतिभाओं को संरक्षण देने की अपनी प्रतिबद्धता के चलते डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड (डीसीबीएल) की सीएसआर शाखा डालमिया भारत फाउंडेशन ने हाल ही में गोदापैसाल फुटबाल मैदान का उद्घाटन किया।

इस पहल से प्रतिस्पर्धी खेलों जैसे फुटबाल या क्रिकेट आदि में रुचि रखने वाले युवाओं को आधारभूत संरचना के विकास के लाभ के साथ जबरदस्त अवसर मिलना सुनिश्चित होगा। डीसीबीएल की इस पहल से स्कूली छात्रों सहित आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले करीब 1000 युवाओं को लाभ होगा।

डीसीबीएल, मेदिनीपुर ईकाई के प्रमुख अंबुज श्रीवास्तव ने कहा, “डालमिया सीमेंट भारत के तौर पर हम अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए हर संभव उद्देश्य को पूरा करते हैं। इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हम अपने आसपास के समुदायों को खुद से जोड़ते हुए युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देते हुए उन्हें सामाजिक प्रगति व सशक्तीकरण के साथ समग्र गुणवत्तापरक जीवन देने के लिए तत्पर हैं।“

अंबुज श्रीवास्तव ने कहा, “हाल में शुरु किए गए गोदापैसाल फुटबाल स्टेडियम के जरिए हमने एक बार फिर खेल संस्कृति के माध्यम से विकास व प्रगति के संकल्प को मजबूत किया है। हमें विश्वास है कि इस प्रयास से समुदायों के प्रतिभाशाली एथलीट युवाओं को सकारात्मक रुप से सश्क्त बनाने में मदद मिलेगी।“

डीसीबीएल के इस एकल प्रयास के तौर पर स्टेडियम को पूरी तरह से विकसित करने में तीन साल (2018-2021) का समय लगा। अपने निरंतर प्रयास से डीसीबीएल को आशा है कि वह महत्वपूर्ण योगदान के जरिए क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने व निखारने का काम कर सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *