‘द बर्ड्स एंड बीज़ टॉक’ प्रोग्राम ने मेघालय और मणिपुर का 50वां स्थापना दिवस मनाया

‘द बर्ड्स एंड बीज़ टॉक’ प्रोग्राम ने मेघालय और मणिपुर का 50वां स्थापना दिवस मनाया

इम्फाल: रेकिट के नेतृत्व में ‘द बर्ड्स एंड बीज़ टॉक’ प्रोग्राम ने शुक्रवार, 21 जनवरी को मेघालय और मणिपुर का 50वां स्थापना दिवस मनाया। इस दिन मेघालय और मणिपुर उत्तर पूर्वी क्षेत्र (पुनर्गठन) अधिनियम, 1971 के तहत पूर्ण राज्य बन गए थे।

इस अवसर को चिह्नित करने के लिए, रेकिट और प्लान इंडिया ने याऑल के सहयोग से किशोरों और युवाओं के लिए एक स्वस्थ और सुरक्षित भविष्य की दिशा में काम करने के लिए स्कूली पाठ्यक्रम में टीबीबीटी कार्यक्रम की प्रासंगिकता और महत्व पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक वेबिनार का आयोजन किया। याऑल द्वारा संचालित वेबिनार की अध्यक्षता सम्मानित अतिथि वक्ता कमला लीशंगथेम, सहायक निदेशक, शिक्षा निदेशालय, मणिपुर ने की।

इसके अतिरिक्त, संवादों और विचारों का आदान-प्रदान ‘टुवर्ड्स द हेल्दिएर एंड सेफर टुमारो’ विषय पर एक पैनल चर्चा में हुआ, फिदा दखर, किशोर परामर्शदाता, सिविल अस्पताल, मेघालय, सदाम हंजाबम, याऑल के संस्थापक और सीईओ, माला लिशम, कार्यक्रम अधिकारी, मणिपुर के समाज कल्याण विभाग, मिलर, याऑल फुटबॉल क्लब के उपाध्यक्ष के बीच।

रवि भटनागर, डायरेक्टर एक्सटर्नल अफेयर्स और पार्टनरशिप एसओए, रेकिट ने कहा, “यह हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है और हम इस अवसर पर मणिपुर और मेघालय के लोगों को बधाई देना चाहते हैं। इन वर्षों में, इन दोनों राज्यों ने विभिन्न क्षेत्रों में अपार प्रगति हासिल की है और वे अपने सांस्कृतिक मूल्यों को बरकरार रखते हुए निरंतर आगे बढ़ते रहे हैं। युवा और किशोर इन राज्यों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और स्कूली पाठ्यक्रम में टीबीबीटी को शामिल करके हमारा लक्ष्य किशोरों को सूचित निर्णय लेने और स्वस्थ जीवन शैली विकल्प बनाने में सक्षम बनाना है।“

वर्चुअल इवेंट में लोकप्रिय बैंड ‘द व्हूप’ द्वारा शास्त्रीय और आधुनिक धुनों का मिश्रण बजाते हुए एक संगीत कार्यक्रम भी देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *