माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया इन 2बी- ‘नो हैंग फोन’

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया इन 2बी- ‘नो हैंग फोन’

कोलकाता: भारत के अपने स्मार्टफोन एवं कन्ज़्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स ब्राण्ड माइक्रोमैक्स ने बजट सेगमेन्ट में ‘इंडिया का नो हैंग फोन’ – इन 2बी लॉन्च किया है। ब्राण्ड ने ट्रू वायरलैस स्टीरियो ईयरबड्स- एयरफंक 1 और एयरफंक 1 प्रो की पहली रेंज के साथ ऑडियो एक्सेसरीज़ कैटेगरी में भी प्रवेश किया है। एयरफंक 1 और 1प्रो 18 अगस्त 2021 से micromaxinfo.com और www.flipkart.com  पर उपलब्ध होंगे।

बजट सेगमेन्ट में पेश किए इन 1बी के बाद माइक्रोमैक्स इन 2बी माली जी52जीपीयू से युक्त पावरफुल एआरएम कॉर्टेक्ट ए75 आर्कीटेक्चर बेस्ड ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथआता है, जो बिना हैंग हुए शानदार परफोर्मेन्स और 50 फीसदी तेज़ ऐप स्टार्ट अप देता है। इसके बेहद फास्ट अनलॉक के सथ आप फेसलोक के लिए 250माइक्रो सैकण्ड में और फिंगरप्रिन्ट के ज़रिए 350 माइक्रोसैकण्ड में फोन को अनलॉक कर सकते हैं। तो यह फोन सुनिश्चित करेगा कि ‘अब इंडिया चले नॉन स्टॉप’।

10000 से नीचे वाले सेगमेन्ट में पेश किया गया फोन 4+64 और 6+64 जीबी रैमवेरिएन्ट्स में आता है और 45 फीसदी बेहतर परफोर्मेन्स देता है। इन 2बी 3 शानदार रंगों ब्लैक, ब्लू और ग्रीन में उपलब्ध है तथा 6 अगस्त 2021 से micromaxinfo.com और www.flipkart.com पर क्रमशः रु 7,999 और रु 8,999 पर उपलब्ध होगा।

माइक्रोमैक्स ने एयरफंक ट्रू वायरलैस स्टीरियो ईयरबड्स के साथ ऑडियो कैटेगरी में भी प्रवेश किया है और 2 मॉडल लॉन्च किए हैं:

एयरफंक 1 प्रो क्वालकोम क्यूसीसी 3040 चिपसेट विद सीवीसी 8.0 (क्लियर वॉइस कैप्चर), नॉइस एण्ड ईको कैन्सीलेशन, इन्सटेन्ट कनेक्टिविटी और ब्लूटुथ 5.2वी से पावर्ड है। एनवायरनमेन्ट नॉइस कैन्सीलेशन और  क्वैड के साथ माइक्रोफोन बाहर के शोर को 25 डीबी तक कम कर सुनिश्चित करता है कि ‘शोर नो मोर’ और कॉल्स पर बेहतर वॉइस क्लेरिटी देता है। एयरफंक1 प्रो 5 शानदार रंगों ब्लैक, व्हाईट, ब्लू, यैलो और रैड कलर्स में रु 2499 पर उपलब्ध होगा।

एयरफंक 1 ढेर सारे फन और ‘वॉइस अल्टा, गेम पल्टा’ के साथ आता है, जिससे आप कॉल के दौरान मेल/ फीमेल वॉइस को बदल सकते हैं। 3डी सराउण्डेड साउण्ड स्टीरियो मोड और ऑटो कनेक्टिविटी एवं ब्लूटुथ 5.0 वी के साथ एयरफंक1 5 बेहतरीन रंगों ब्लैक, व्हाईट, ब्लू, पर्पल और यैलो में रु1299 की कीमत पर उपलब्ध है।

लॉन्च की घोषणा पर बात करते हुए राहुल शर्मा, सह-संस्थापक, माइक्रोमैक्स इंडिया ने कहा, “हम अपने उपभोक्ताओं के साथ जुड़े हुए हैं, उनकी हर ज़रूरत को समझते हैं। और आज जब पूरा देश डिजिटल दौर की ओर बढ़ रहा है, स्मार्टफोन्स हमारे जीवन और आजीविका का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं। ऐसे में स्मार्टफोन का हैंग होना उपभोक्ता के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है, खासतौर पर बजट सेगमेन्ट के उपभोक्ताओं को इस समस्या का सामना करना पड़ता है। इन 2बी, नो हैंग फोन है, जो शानदार परफोर्मेन्स देने वाले पावरफुल प्रोसेसर, हाइ रैम और बैटरी लाईफ के साथ आता है ताकि इंडिया चले नॉन स्टॉप।”

नई कैटेगरी के लॉन्च पर बात करते हुए राहुल शर्मा ने कहा, “स्मार्टफोन इकोसिस्टम में विस्तार करते हुए हमने ऑडियो सेगमेन्ट में प्रवेश किया है। हम उपभोक्ताओं के लिए दो फॉर्म फैक्टर्स में वॉइस चेंजिंग फंक्शन और ईएनसी जैसे फीचर्स लेकर आए हैं, जो उन्हें बेजोड़ अनुभव प्रदान करेंगे।”

माइक्रोमैक्स इन 2बी- नो हैंग फोन: माइक्रोमैक्स इन2बी भारत का पहला स्मार्टफोन है जो पावरफुल यूनिसोक टी610 प्रोसेसर पर चलता है और उपभोक्ताओं को गेमिंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है। पावरफुल परफोर्मेन्स वाला यह फोन अपनी कैटेगरी में सबसे ज़्यादा अन्टूटू स्कोर के साथ आता है, जो सुनिश्चित करता है कि फोन कभी हैंग न हो। यह 6.5’’ मिनी ड्रॉप एचडी प्लस डिस्ले और 400 निट्स ब्राईटनैस के साथ आता है। इन2बी 13एमपी एवं 2 एमपी एआई ड्यूल रियर कैमरा और 5एमपी सेल्फी कैमरा के साथ आता है। फ्रन्ट और रियर दोनों कैमरा सलेक्टेबल बैकग्राउण्ड ब्लर को सपोर्ट करते हैं और प्रोफेशनल पोर्टेट के लिए शानदार बोकेह इफेक्ट के साथ आता है। इन 2बी एफएचडी वीडियो रिकॉर्डिंग तथा अनूठे प्ले एण्ड पॉज़ रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आता है।

इन 2बी हैवी ड्यूटी 5000एमएएच  बैटरी के साथ आता है, जो 100 फीसदी भारत में निर्मित है, बॉक्स में 10 वॉट के फास्ट चार्जर के साथ आता है, ताकि आपके फोन की बैटरी कभी डाउन न हो। इन 2बी ड्यूल वोवायफाय, ड्यूल वोल्टे और ड्यूल वायफाय (2.4GHz/5GHz) तथा ब्लूटुथ वी 5.0 के साथ बेहतरीन कनेक्टिविटी देता है।

माइक्रोमैक्स एयरफंक 1: माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 अनूठे वॉइस चेंज फीचर के साथ  आता है जिससे आप कॉल के दौरान मेल/फीमेल वॉइस को बदल सकते हैं। 3डी सराउण्ड साउण्ड स्टीरियो मोड और राईट-लेफ्ट चैनल स्प्लिट के साथ आप मुवीज़ और म्युज़िक का बेहतर अनुभव पा सकते हैं। यह 5.0 ब्लूटुथ के साथ बेहतरीन कनेक्टिविटी देता है। एयरफंक 1.5 घण्टे का प्लेटाईम, 15 घण्टे का चार्जिंग केस देता है और टाईप सी चार्जिंग इंटरफेस के साथ आता है। आईपी 44 रेटेड बिल्ड ईयरफोन्स को वॉटर और डस्ट प्रूफ बनाते हैं। इनके स्मार्ट टच कंट्रोल में गूगल असिस्टेन्ट, सिरी वॉइस कमांड सपोर्ट शामिल हैं। एयरफंक1 मोनो और स्टीरियो यूसेज को सपोर्ट करता है। यानि आप सिर्फ एक ईयरफोन को इस्तेमाल कर सकते है और साथ ही दूसरे ईयरफोन को चार्ज कर सकते हैं। 

माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो: माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो उद्योग जगत के अग्रणी क्वालकोम चिपसेट, सीवीसी 8.0 और ईएनसी टेक्नोलॉजी के साथ आता है और क्वैड माइक्रोफोन बाहर के शोर को कम कर साफ आवाज़ देता है। यह ब्लूटुथ 5.2 के साथ 10 मीटर तक का ट्रांसमिशन और फास्ट ऑटो- कनेक्टिविटी देता है। इसकी बड़ी बैटरी 32 घण्टे का प्लेटाईम और 170 घण्टे का स्टैण्डबाय टाईम देती है। ईयरफोन आईपी 44 रेटेड है, जो पानी, पसीने और धूल से सुरक्षित रहता है। यह मोनो एवं स्टीरियो सपोर्ट, स्मार्ट टच कंट्रोल और वॉइस असिस्टेन्ट  के साथ आता है जो सिरी एवं गूगल असिस्टेन्ट को सपोर्ट करता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *