लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया 2021 के चौथे संस्करण की घोषणा

लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया 2021 के चौथे संस्करण की घोषणा

कोलकाता: लेक्सस इंडिया ने अपने प्रतिष्ठित लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया 2021 के चौथे संस्करण की घोषणा की है, इसी के साथ लेक्सस इंडिया ने उभरते और प्रतिभाशाली डिज़ाइनरों को अपनी रचनात्मकता और प्रतिभा दर्शाने का मौका प्रदान किया है। यह सालाना डिज़ाइन प्रतियोगिता देश भर से पेशेवरों, छात्रों, डिज़ाइन प्रेमियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका प्रदान करती है।

एक बेहतर कल के निर्माण के दृष्टिकोण के साथ लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया क्रिएशन और डिज़ाइनों को बढ़ावा देता है। जहां एक ओर पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी से जूझ रही है, दुनिया भर में सामाजिक और आर्थिक संतुलन बनाने के प्रयास जारी हैं, लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया 2021 ऐसे लोगों को मंच प्रदान करने के लिए तत्पर है, जो दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाना चाहते हैं। ये पुरस्कार ‘एक बेहतर कल के निर्माण’ के सिद्धान्तों पर आधारित हैं।

लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया के लिए आवेदन और प्रविष्टियां अब खुली हैं, जिन्हें जमा करने की अंतिम दिनांक 6 अक्टूबर 2020 है। एलडीएआई 2021 के विजेताओं की घोषणा 2021 की शुरूआत में की जाएगी। अवॉर्ड के लिए जजों और मेटर्स में देश भर से कुछ प्रख्यात डिज़ाइनर शामिल होंगे और इसका ऐलान अक्टूबर 2020 में किया जाएगा।

पीबी वेनुगोपाल, प्रेज़ीडेन्ट, लेक्सस इंडिया ने कहा, ‘‘लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया के चौथे संस्करण की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। लेक्सस इंडिया ने ऐसे डिज़ाइन दृष्टिकोण में निवेश किया है जो एक बेहतर कल के निर्माण के लिए आधुनिक समाधानों हेतु यथास्थिति को चुनौती देते हैं। लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड डिज़ाइनर समुदाय को ऐसा मंच प्रदान करता है, जहां उन्हें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने, चुनौतियों का समाधान करने तथा उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को समझ कर तदनुसार काम करने का मौका देता है। कार्यक्रम के पिछले संस्करणों को प्रतिभाशाली भारतीय डिज़ाइन समुदाय से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हमें विश्वास है कि यह संस्करण ‘एक बेहतर कल के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देगा।’’

लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया 2021 की प्रविष्टियों का मूल्यांकन निम्नलिखित 10 श्रेणियों में किया जाएगा। लेक्सस डिज़ाइन अवॉर्ड इंडिया 2021 का विवरण लेक्सस इंडिया के वेबसाइट पर उपलब्ध है। 10 श्रेणियों के विजेताओं को जाने माने डिज़ाइनर माइकल फोले द्वारा डिज़ाइन की गई लेक्सस डिज़ाइन इंडिया ट्राफियों से सम्मानित किया जाएगा। विजेता डिज़ाइनरों को देश भर के गेस्ट एक्सपीरिएंस सेंटरों के साथ-साथ लेक्सस इंडिया के डिजिटल स्पेस में प्रोमोट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *