इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग के साथ साझेदारी

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग के साथ साझेदारी

कोलकाता: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, कोलकाता मंडल कार्यालय और खुदरा बिक्री विभाग, पश्चिम बंगाल और कोलकाता स्थित ई-कचरा और प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन कंपनी हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग प्राइवेट लिमिटेड ने कोलकाता को ई-कचरा मुक्त बनाने के लिए साझेदारी की है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन और हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग ने स्वच्छ भारत अभियान पहल को मनाने के लिए पेट्रोल पंपों के लिए “ई-कचरा से मुक्ति” अभियान शुरू किया है।

हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग द्वारा समर्थित, इंडियन ऑयल ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों के साथ-साथ उनके ग्राहकों से अपशिष्ट संग्रह के लिए ई-कचरा डिब्बे स्थापित किए हैं। इस पहल का उद्देश्य पेट्रोल पंपों पर आने वाले व्यक्तियों में “स्वच्छ भावना” पैदा करना है। एक बार उनके डिब्बे भर जाने के बाद, हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग कचरे को इकट्ठा करेगा और इसे अधिकृत रिसाइकलर्स को चैनलाइज़ करेगा।

अभियान अभी के लिए कोलकाता के 6 रिटेल आउटलेट्स में शुरू किया गया है: प्रिंस सर्विस स्टेशन, प्रिंस अनवर शाह रोड, जोधपुर पार्क; उमा सर्विस स्टेशन, ढकुरिया; बाईपास सर्विस स्टेशन, कस्बा; कोको, कस्बा; मीरा सर्विस स्टेशन, न्यू टाउन; गनेरीवाला ब्रदर्स, सिटी सेंटर-2 के सामने।

लोग अपने टूटे, पुराने और अप्रचलित इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे टीवी, रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, मोबाइल फोन, तार और केबल को निर्दिष्ट डिब्बे में डाल सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह सुरक्षित और प्रमाणित रीसाइक्लिंग के लिए जा रहा है।

एसपी मल, चेयरमैन, हुल्लाडेक रिसाइक्लिंग प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “हमें खुशी है कि आईओसीएल हमारी धरती को बचाने और हरित भविष्य बनाने के लिए पहल कर रहे हैं। कोलकाता को ई-कचरा मुक्त बनाने की दृष्टि से, हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग ई-कचरा प्रबंधन के उचित चैनल स्थापित करके शहर को हरा-भरा रंग देने के लिए तैयार है।“

इंडियन ऑयल के ग्राहकों और चैनल भागीदारों को मानव स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण पर अनुचित ई-कचरे के निपटान के खतरनाक प्रभाव के बारे में शिक्षित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: