क्रॉम्पटन ने रूम हीटर सेग्मेंट में प्रवेश किया

क्रॉम्पटन ने रूम हीटर सेग्मेंट में प्रवेश किया

कोलकाता: क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल लिमिटेड ने इंस्टा फर्वर ऑयल-फिल्ड रूम हीटर्स के लॉन्‍च के साथ रूम हीटर सेग्मेंट में अपनी एंट्री की घोषणा की। ये रूमहीटर आकर्षक स्टाइल और डिजाइन से लैस हैं, जो किसी भी कमरे की खूबसूरती को निश्चित रूप से बढ़ा देते है।

क्रॉम्प्टन की रूम हीटर्स की नई रेंज में कमरे के ऑक्सिजन लेवल में कोई गिरावट नहीं आती है, जिससे घुटन नहीं होती और त्वचा भी शुष्क नहीं होती। इससे कंपकंपाती सर्दी में आपके कमरे का माहौल काफी आरामदायक होता है। यह रूम हीटर्स भारत के बाजारों और ई-कॉमर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

क्रॉम्प्टन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट- एप्‍लायंस बिजनेस सचिन फरतियाल ने कंपनी के नए इनोवेशन के बारे में बताते हुए कहा, “हमारे पोर्टफोलियो में तरह-तरह की रेंज के प्रॉडक्ट्स हैं, जो हर मौसम में आपको आराम पहुंचाना सुनिश्चित करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि मौजूदा दौर में रूम हीटर्स का प्रयोग खासतौर से देश के ठंडे इलाकों में बढ़ रहा है। हम एक ऐसा प्रॉडक्ट बनाना चाहते थे, जिससे न केवल मूलभूत जरूरत पूरी हो, बल्कि यह उपभोक्ताओं की सेहत को भी दुरुस्त रखे। केवल यही नहीं, इसमें उपभोक्ता की सुरक्षा को भी अग्रिम पंक्ति में रखा जाता है। हमारे नए इंस्टा फर्वर ऑयल-फिल्ड रूम हीटर न केवल हाड़ कंपाने वाली सर्दी से राहत दिलाते हैं, बल्कि कमरे के ऑक्सीजन में कोई कटौती नहीं करते और ना ही इससे स्किन ड्राई होती है। रूम हीटर्स के ये महत्वपूर्ण फीचर्स उपभोक्ताओं के लिए स्वस्थ माहौल बनाते हैं।”      

सर्दियों में अलाव जलाकर हाथ तापने या शरीर को गर्म रखने का यह एक आदर्श विकल्प है। यह हीटर पूरे परिवार के लिए गर्म कंबल का काम करते हैं। क्रॉम्पटन के इंस्टा फर्वर ऑयल-फिल्ड रूम हीटर्स कार्यशीलता, खूबसूरती और इनोवेशन के संगम के साथ लॉन्च किए गए हैं। इस साइलेंट और पूरे कमरे में समान रूप से गर्मी बिखेरने वाले रूम हीटर की कुछ अन्य विशेषताएं इस प्रकार हैं-

  • एडजस्टेबल थर्मोस्टेट के साथ थ्री हीट सेटिंग-कमरे के तापमान को एक निश्चित लेवल पर बनाए रखने में मदद करते हैं।     
  • माहौल का तापमान-आपके इर्द-गिर्द के माहौल के तापमान को यह रूम हीटर स्थिर रखते हैं। एक बार निश्चित तापमान सेट करने के बाद अगर आपके आसपास के माहौल के तापमान में कमी भी आती है तो यह रूम हीटर उसे अपने आप ही एडजस्ट कर लेता है और ऐसी स्थिति में कमरे की गर्मी को बढ़ा देता है।
  • टिल्ट ओवर प्रोटेक्शन-अगर यह हीटर दुर्घटनावश गिर जाए तो यह अपने आप बंद हो जाता है।
  • ओवर हीट प्रोटेक्शन- ज्यादा गर्म होने पर यह रूम हीटर अपने आप बंद हो जाता है। इस फीचर से हीटर खुद को नुकसान पहुंचाने से बचाता है।
  • 400वॉट के पीटीसी हीटिंग एलिमेंट के साथ कमरा बहुत जल्दी गर्म हो जाता है।
  • वेव फिन- इस हीटर में लगे हुए वेवफिन बड़ी सतहों या कमरों को बड़ी तेजी से गर्म कर देते हैं। ये रूम हीटर्स 9 फिन्स, 11 फिन्स और 13 फिन्स के साथ आते हैं। 
मॉडलवॉटेजअधितम खुदरा मूल्य
इंस्टा फर्वर 92400 वॉट14,800
इंस्टा फर्वर 112900 वॉट16,800
इंस्टा फर्वर 132900 वॉट18,200

जहां हम सभी गर्मी से निजात मिलने पर राहत की सांस लेते हैं। हाड़ कंपाने वाली सर्दी का मौसम भी चुनौती बन सकता है। लोग सर्दियों में खुद को गर्म रखने के लिए अलग-अलग तरीकों का सहारा लेते हैं। खासतौर पर किसी बहुत ठंडे दिन रूम हीटर्स सबसे लाभदायक घरेलू साजो-सामान बन सकता है। जब तापमान कम होता है तो ये रूम हीटर कमरे को गर्म रखने के लिए जाने जाते हैं। कई बार कन्‍वेक्‍शन या रेडिएंट वॉटर हीटर ऑक्सीजन को कमरे को गर्म रखने के माध्यम के रूप में उपयोग करते हैं, जिससे घुटन और सूखी त्वचा जैसी कई समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

इन समस्याओं को पैदा होने से रोकने के लिए क्रॉम्पटन के लेटेस्ट इंस्टा फर्वर ऑयल-फिल्ड रूम हीटर्स शानदार मूल्‍य प्रस्‍ताव देते हैं। यह खूबसूरत साइलेंट रूम वाटर हीटर्स काफी प्रभावी और सक्षम हैं। यह कमरे को गर्म रखने के लिए ऑयल के माध्यम का सहारा लेते हैं, जिससे परफेक्ट गर्मी कमरे के हर कोने में फैल जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: