दुर्गा पूजा: नुवोको द्वारा वर्चुअल पंडाल हॉपिंग

दुर्गा पूजा: नुवोको द्वारा वर्चुअल पंडाल हॉपिंग

कोलकाता: ​पिछले साल के अपने अविश्वसनीय परंतु लोकप्रिय पहल के बाद, अग्रणी भवन निर्माण सामग्री कंपनी नुवोको विस्टास कॉर्प लि. भक्तों के लिए अपने वर्चुअल दुर्गा पूजा पंडाल के अनुभव के साथ वापस आ गया है जो 11 अक्टूबर से शुरू हुआ है।

कोविड-19 प्रतिबंध के अभी भी प्रभावी होने के कारण, यह ऑनलाइन अनुभव लोगों को कोलकाता के प्रसिद्ध पंडालों में वर्चुअल रूप से ‘यात्रा’ करने की सहूलियत देता है। ​भक्त लोग ​शहर के चोटी के 30 दुर्गा पूजा पंडालों के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों और 10 विदेशी जगहों से 20 पंडालों के आकर्षक छवियों की गैलरी की 360-डिग्री की मनोरंजक यात्रा के लिए – नुवोको पंडाल हॉपिंग डॉट कॉम (https://nuvocopandalhopping.com/) पर लॉग ऑन कर सकते हैं।

वे तुरंत ही समस्त धूमधाम और शोभा, प्रार्थना आधारित सेवाओं, शानदार मूर्तियों, मंत्रमुग्ध करने वाले कलात्मक प्रदर्शन और इन स्थानों की लोकप्रिय बिजली की सजावट को देख सकेंगे। यह वेबसाइट अंग्रेजी और बंगाली दोनों भाषाओं में उपलब्ध है।

दुर्गा पूजा मनाने के लिए हर साल लाखों भक्त कोलकाता में इकट्ठे होते हैं। प्रदर्शित की गई विभिन्न मूर्तियों, पंडालों और कलाकारी को देखने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने की आम प्रथा है। वैसे, पिछले साल एक सफल ऑनलाइन त्योहार मनाने के बाद और पूजा स्थलों पर लोगों के प्रवेश करने पर कोविड-19 प्रतिबंधों के जारी रहने के कारण, नुवोको एक बार फिर झूलते वर्चुअल पंडाल का अनुभव लेकर आया है जो भक्तों को उनकी पसंदीदा त्योहार की गतिविधि को अनुभव करने की सहूलियत देता है।

भव्य पंडालों के भारी-भरकम अगले भाग से लेकर कलाकारी के सबसे मुश्किल वर्णन तक – सब कुछ आपकी उंगलियों पर पूरी तरह से देखा जा सकता है।

मुख्य विपणन, नवाचार और रणनीति अधिकारी मधुमिता बसु, ने कहा, ​“पूरब के एक प्रमुख सीमेंट कंपनी के रूप में, हम लोगों और उनकी संस्कृति के साथ एक गहरा संबंध महसूस करते हैं। दुर्गा पूजा हमारे लिए हमेशा एक खास समय रहा है, और इस बात को ध्यान में रखते हुये कि कंक्रीटो, डबल बुल और ड्यूरागार्ड वाटरसील जैसे प्रमुख ब्रांडों को पेश करने के लिए है यह हमारा प्रमुख बाजार है, हमें इस झूलते वर्चुअल पंडाल वाले कदम की सहायता से अपने ग्राहकों से जुड़ने का मौका मिलता है। अपने लॉन्च पर यह एक बड़ी सफलता साबित हुई क्योंकि दुनिया भर के लोगों ने पूजा समारोहों को सामने से देखने के लिए लॉग इन किया। कोविड के ऐसे समय में इस तरह के कदम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और भक्तों को किसी भी भीड़-भाड़ वाले जगह इकट्ठा होने से बचते हुये पंडाल में जाने में मदद करते हैं।”

इस साल, नुवोको ने पिछले कुछ सालों में कोलकाता और अन्य जगहों पर सबसे अधिक देखे जाने वाले और लोकप्रिय पंडालों के रूप में चुने गए चोटी के दुर्गा पूजा पंडालों को 360-डिग्री के मनोरंजक यात्रा की सुविधा देकर अपने त्योहार और खर्च की राशि में बढ़ोत्तरी की है।

कंपनी पंडालों में ‘सबसे अच्छे पोशाक वालों’ और ‘सर्वश्रेष्ठ पंडालों’ के लिए ब्रांडिंग कैंपेन चलाएगी। दर्शकों को अपने पसंदीदा पंडाल के लिए वोट देने का मौका मिलेगा और सबसे अधिक वोट पाने वाले चोटी के 3 पंडालों को ₹40 हजार, ₹30 हजार, और ₹20 हजार से सम्मानित किया जाएगा। कंपनी ने टीका लगे हुये उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त ई-पास की भी व्यवस्था की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: