निमाइल और निमवॉश से अपने घर को कोविड19 से सुरक्षित रखें

निमाइल और निमवॉश से अपने घर को कोविड19 से सुरक्षित रखें

कोलकाता: महामारी ने हमें एक उन्माद में डाल दिया है जहाँ हम लगातार खुद को वायरस से बचाने के लिए देख रहे हैं। हम घरेलू उपचार और इम्युनिटी बूस्टिंग फूड का उपयोग कर रहे हैं। हल्दी का उपयोग वायरस के खिलाफ हमारी ताकत बढ़ाने के लिए स्वस्थ पेय के विभिन्न मिश्रणों में किया जा रहा है। इससे हम अपने शरीर के लिए सुरक्षा उपाय कर सकते हैं, लेकिन हम यह कैसे सुनिश्चित करें कि हमारा घर कोविड -19 मुक्त रहे। ऐसे में नीम की ताकत से भरपूर आईटीसी निमाइल का उपयोग करके हम अपने घर के फर्श को और आईटीसी निमवॉश के उपयोग से फलों और सब्जियों को कोरोनावायरस से मुक्त रख सकते है।

मृदुला सांघवी, एक गृहिणी कहती हैं, “मेरा परिवार घर के अंदर रहता है, लेकिन कभी-कभी, जब हमें पार्सल मिलता है, तो परिवार के किसी सदस्य को उसे नीचे से उठाने के लिए लिफ्ट में जाना पड़ता है। वे अपने हाथों को सैनिटाइज तो करते हैं, लेकिन मुझे अपने घर में वायरस के प्रवेश की चिंता रहती है। मैं अपने घर को वायरस मुक्त रखने के लिए नीम आधारित फर्श क्लीनर निमाइल का उपयोग करती हूं। मैं नीम को भी पानी में उबालती हूं और यह सुनिश्चित करती हूं कि मेरा परिवार नीम के पानी से नहाए।“

ऐसे में दिन में दो बार नीम-युक्त निमाइल जैसे एक अच्छे, प्राकृतिक फर्श क्लीनर का उपयोग करने से फर्श को साफ और सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी। अपने घर को पोंछें और अपनी सतहों को नीम की ताकत से भरपूर निमाइल जैसे फर्श क्लीनर से साफ करें जो कोविद -19 कोरोनावायरस से सुरक्षा प्रदान करता है।

नीम की गुणवत्ता पर जोड़ देते हुए शेफ कुणाल कपूर कहते हैं, ”आप घर के अंदर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे, लेकिन, हमारे पास अन्य चीजें भी हैं जैसे फल और सब्जियां जो बाहर से घर में प्रवेश करती हैं। अनजाने में, हम संभवतः एक स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण को प्रदूषित कर सकते हैं। ऐसे में, मैं सब्जी और फलों को साफ़ करने के लिए निमवॉश का उपयोग करता हूं जिसमें नीम की अच्छाई है जो सुनिश्चित करता है कि कोविड -19 कोरोनावायरस सहित सभी कीटाणु धुल जाएं। यहां तक ​​कि जब अन्य कोई सामान घर में आये, तो उन्हें सैनिटाइज़िंग वाइप या सैनिटाइज़र स्प्रे से साफ करना महत्वपूर्ण है।”

जैसे ही आपके फल और सब्जियां आएं, उन्हें निमवॉश जैसे प्राकृतिक सब्जी और फलों के वॉश में डुबोएं। यह न केवल कोरोनावायरस को हटाने को सुनिश्चित करेगा बल्कि उत्पाद की सतह से कीटनाशकों को भी हटा देगा। उन्हें सीधे धूप से दूर सुखाएं और आवश्यकतानुसार स्टोर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: