प्राइम डे के लिए 2400 से अधिक नए उत्पाद तैयार

प्राइम डे के लिए 2400 से अधिक नए उत्पाद तैयार

कोलकाता: 100 से अधिक स्मॉल एवं मीडियम बिजनेस (एसएमबी), जिनमें स्टार्ट-अप और ब्रांड्स, महिला उद्यमी, कारीगर और बुनकर शामिल हैं, होम एवं किचन, फैशन, सौंदर्य, आभूषण, स्टेशनरी, लॉन एवं गार्डेन, किराना, और इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी श्रेणियों में 2,400 से अधिक नए उत्पाद 26 और 27 जुलाई 2021 को प्राइम डे से पहले लॉन्च कर रहे हैं।

अमेज़न लॉन्चपैड एक वैश्विक कार्यक्रम है जो लाखों अमेजन ग्राहकों को स्टार्टअप और उभरते ब्रांड्स के अद्वितीय और अलग-अलग उत्पादों को क्यूरेट, शोकेस और डिलिवर करता है। इस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में 800 से अधिक स्टार्ट-अप और ब्रांड, इलेक्ट्रॉनिक्स, किराना, ब्यूटी एंड ग्रूमिंग, एपैरल और होम एवं किचन जैसी श्रेणी में अपने अद्वितीय और विशिष्ट उत्पादों को लॉन्च कर रहे हैं, जिनमें मैजिकस्टिक का बेस्ट मिनी पीसी स्टिक, फ्लाईबेरी गूरमेट का चोको डेट फज, मेन्सएक्सपी का मड डी-टैन फेस मॉइस्चराइज़र, स्टिचनेस्ट के कुशन कवर्स और नवलिक के वूमंस कुर्ते शामिल हैं।

प्रणव भसीन, निदेशक, एमएसएमई और सेलिंग पार्टनर एक्सपीरियंस, अमेज़न इंडिया ने कहा, “स्मॉल बिजनेस की पुर्नबहाली के लिए उन्हें सशक्त बनाने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए, हम इस प्राइम डे को एसएमबी को समर्पित कर रहे हैं। इस प्राइम डे प्रोग्राम में पहली बार आने वाली 75,000 से अधिक लोकल नेबरहुड ऑफलाइन शॉप्स ऑन अमेज़न शामिल हैं। ग्राहक कारीगर के एक लाख से अधिक कारीगरों और बुनकरों, सहेली की लाखों महिला उद्यमियों और प्राइम डे में भाग लेने वाले लॉन्चपैड के हजारों स्टार्ट-अप्स और ब्रांड्स की पुनर्बहाली करने और  उनकी प्रगति में तेजी लाने में मदद करने के साथ ही, ऑफर में उपलब्ध उनके उत्पादों के व्यापक सेलेक्शन का भी लाभ उठा सकेंगे। प्रत्येक प्राइम डे पर हम देखते हैं कि सेलर्स ग्राहकों के लिए नए उत्पाद लॉन्च करते हैं और हमें खुशी है कि इस साल भी 100 से अधिक एसएमबी विशेष तौर पर प्राइम सदस्यों के लिए शानदार ऑफर पर 2,400 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च कर रहे हैं। इस आयोजन में ग्राहकों की काफी दिलचस्पी को देखते हुए, हम उनके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करते हुए उनकी सफलता की कामना करते हैं, क्योंकि वे वैश्विक महामारी के संकट से धीरे-धीरे उबर रहे हैं।”

भारत में प्राइम की 5वीं वर्षगांठ का आयोजन, 26 जुलाई की मध्यरात्रि से शुरू हो रहा है। यह दो दिवसीय कार्यक्रम ग्राहकों को कई उत्पाद श्रेणियों, नए लॉन्च और ब्लॉकबस्टर मनोरंजन में आकर्षक ऑफ़र और बचत प्रदान करेगा। इस प्राइम डे पर अमेज़न सहेली के 500 से अधिक महिला-नेतृत्व वाले बिजनेस, एनजीओ और सरकारी संस्थाएं  फैशन, ज्वैलरी और बुक्स जैसी श्रेणियों में 90,000 से अधिक उत्पाद पेश करने जा रही हैं। अमेज़न कारीगर के 1.2 मिलियन से अधिक कारीगर भारत भर से 272 से अधिक शिल्पों की पेशकश कर रहे हैं, जिनमें संबलपुरी साड़ी, जामदानी साड़ी, ब्लॉक प्रिंटेड ड्रेसेस, ब्लू आर्ट पॉटरी जैसे सौदे शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: