फबेल ने पेश किया हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन, 24 कैरेट सोने के वर्क से बनी चॉकलेट

फबेल ने पेश किया हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन, 24 कैरेट सोने के वर्क से बनी चॉकलेट

कोलकाता: आईटीसी लि. की फबेल एक्सक्विजिट चॉकलेट्स ने एक अनोखा हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन लॉन्च करने की घोषणा की। हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन अपनी तरह की पहली ऐसी पेशकश है, जो 24 कैरेट शुद्ध सोने के वर्क से तैयार की गई है।

दिवाली के ठीक पहले, ब्रांड ने शुद्ध सोने से युक्त चॉकलेट्स लॉन्च की है, जिसे फबेल मास्टर चॉकलेटियर्स और मिशेलिन स्टार शेफ मार्को स्टेबिल द्वारा मिलकर तैयार किया गया है।

शेफ स्टेबिल एक प्रतिष्ठित इटैलियन शेफ हैं, जो सोने के वर्क (खाने योग्य सोने) से तैयार किये गए अपने व्यंजनों के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। शेफ स्टेबिल के लंबे अंतरराष्ट्रीय अनुभव, उनकी गहरी समझ और संवेदनशीलता के साथ ब्रांड की विशेष क्षमता एवं फबेल मास्टर चॉकलेटियर्स की उत्कृष्ट कला की साझेदारी से फबेल हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन का जन्म हुआ है।

फबेल हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन के जरिये हम ऐसे गणमान्य नागरिकों एवं संस्थाओं की असाधारण उपलब्धियों को सम्मानित करना चाहते हैं, जिनके बहुमूल्य योगदान से राष्ट्र निर्माण और समाज के हर तबके को मदद मिली है।

इस मौके पर डॉ. देवी शेट्टी, चेयरमैन एवं एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर, नारायणा हेल्थ, सुश्री अमला रूईया, संस्थापक, आकार चैरिटेबल ट्रस्ट और श्री कृष्णा नागर, गोल्ड मेडलिस्ट, 2020 समर पैरालिम्पिक्स जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों को उनकी असाधारण उपलब्धियों एवं योगदान के लिए फबेल हार्ट ऑफ गोल्ड टाइटल के साथ सम्मानित किया गया। इन गणमान्य हस्तियों को एक लिमिटेड एडिशन महोगनी वुडन केस में मौजूद हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन की रेंज भेंट की गई। यह विशेष भेंट उनके सामाजिक योगदान को मान्यता प्रदान करने हेतु सम्मान चिन्ह के रूप में दी गई है।

इस हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन को उपरोक्त हस्तियों से प्रेरित होकर, उनकी विशेषताओं को दर्शाने के लिए तैयार किया गया है, जैसे वीरता, ज्ञान, सहानुभूति, पवित्रता और दृढ़ता। इन्हीं खूबियों को मिलाकर एक सच्चा हार्ट ऑफ गोल्ड यानि सोने जैसा दिल बनता है और इसी कल्पना को 24 कैरेट सोने के वर्क के साथ प्रालिन्स के रूप में ढालने की कोशिश की गई है। वेलोर (वीरता) प्रालिन साहस के लाल रंग को प्रदर्शित करती है जिसे रूबी मूस की फिलिंग के साथ क्रिस्प पर 24 कैरेट सोने के वर्क की कोटिंग के साथ तैयार किया गया है। वहीं नॉलेज (ज्ञान) प्रालिन एक समृद्ध विचारधारा दर्शाती है, जिसे एक बादाम-हेजलनट प्रालिन में रिच डार्क मूस और 24 कैरेट सोने के वर्क की कोटिंग वाले क्रिस्प के साथ तैयार किया गया है। इसके अलावा, कम्पैशन (सहानुभूति) प्रालिन को मिल्क चॉको मूस के मुलायम नोट्स के साथ अल्फांसो मैंगो कंर्जव और 24 कैरेट सोने के वर्क की कोटिंग वाले क्रिस्प के साथ तैयार किया गया है। प्यूरिटी (शुद्धता) प्रालिन को शुद्ध व्हाइट मूस और लेमन के अंश और 24 कैरेट सोने के वर्क की कोटिंग वाले क्रिस्प के साथ तैयार किया गया है। परसिस्टेंस (दृढता) प्रालिन में एक गोल्ड कैरामेल फिल्ड हेजलनट-बादाम प्रालिन को 24 कैरेट सोने के वर्क की कोटिंग युक्त क्रिस्प के साथ पेश किया गया है।

अनुज रुस्तगी – चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर – चॉकलेट्स, कन्फेक्शनरी, कॉफी एवं न्यू कैटेगरीज़ – फूड डिविजन, आईटीसी लिमिटेड ने कहा, “कई सालों से फबेल भारत में चॉकलेट प्रेमियों के लिए कुछ नया और बेहतरीन पेश करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। भारतीय चौकलेट शौकीनों को बेमिसाल अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य ने ही हमें ऐसे बेजोड़ चॉकलेट प्रोडक्ट तैयार करने के लिए प्रेरित किया है। हम शेफ मार्को स्टेबिल के बेहद आभारी हैं जिन्होंने एक नए चॉकलेट मास्टरपीस तैयार करने हेतु हमारा मार्गदर्शन किया। इसके अलावा, हम अपने देश की हस्तियों को सम्मानित करते हुए गर्व महसूस करते हैं, जिन्होंने मुश्किलों को मात देते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में सफलता प्राप्त की और अपने दृढ़ निश्चय के दम पर देश का गौरव बढ़ाया है।”

फबेल हार्ट ऑफ गोल्ड कलेक्शन के बॉक्स सीमित संख्या में उपलब्ध हैं। 10 प्रालिन वाले बॉक्स रु. 2100 टैक्स सहित, कीमत पर देशभर के फबेल बूटिक्स में उपलब्ध हैं और इन्हें पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्री-बुक किया जा सकता है। वहीं, देश की प्रतिष्ठित हस्तियों को सम्मान चिन्ह के रूप में भेंट किये गये महोगनी वूडन केस की रेंज रु. 21000, टैक्स सहित, की विशेष कीमत पर उपलब्ध होगी। इनकी बिक्री से मिलने वाली राशि मेक-अ-विश फाउंडेशन को दान में दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: