कोविड संबंधी जानकारी के लिए बबल एआई लेकर आया ‘कोविड 19 रिसोर्सेज़’

कोविड संबंधी जानकारी के लिए बबल एआई लेकर आया ‘कोविड 19 रिसोर्सेज़’

कोलकाता: आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स से पावर्ड इनोवेशन स्टार्ट-अप बबल एआई, जो अपने यूज़र्स के लिए आधुनिक स्मार्टफोन कीबोर्ड समाधान एवं पर्सनलाइज़्ड कंटेंट पेश करता है, ने कीबोर्ड पर एक नए सेक्शन ‘कोविड 19 रिसोर्सेज़’ की शुरूआत की है, जो भरोसमंद एवं रियल टाईम लिंक्स के माध्यम से राष्ट्रव्यापी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

अंकित प्रसाद, सीईओ और संस्थापक, बबल एआई ने कहा, ‘‘देश में वायरस की दूसरी लहर के साथ पिछले कुछ सप्ताह बेहद मुश्किल रहे हैं, इन दिनों मरीज़ों एवं उनके परिवारजनों को ज़रूरी चिकित्सा संसाधनों की भारी कमी से जूझना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाने वालों की भारी भीड़ है। इस मुश्किल समय में लोगों को सरल एवं आसानी से साझा की सकने वाली जानकारी उपलब्ध कराने के लिए हम कोविड-19 संबंधी संसाधनों के लिए महत्वपूर्ण लिंक्स का डेटाबेस लेकर आए हैं। समय आ गया है कि हर संगठन इस दिशा में काम करे और इस भारी संकट से निपटने में योगदान दे।’’

एंड्रोइड एवं आईओएस के सभी उपयोगकर्ता, जिनके पास 120 से अधिक भारतीय एवं विदेशी भाषाओं में डिफ़ॉल्ट बबल इंडिक कीबोर्ड है, तथा बबल रीज़नल कीबोर्ड के सभी उपयोगकर्ता (मराठी, मलयालम, बंगला और हिंदी कीबोर्ड सहित) विभिन्न सेक्शन्स जैसे ऑक्सीजन सिलिंडर, कॉन्सेंट्रेटर, आईसीयू बेड, वेंटीलेटर, रेमडेसिविर, प्लाज़्मा डोनर आदि के बारे में जानकारी पा सकते हैं एवं इन रिसोर्सेज़ के लिए ज़रूरी टेलीफोन नंबर भी जान सकते हैं।

यह जानकारी कोविड संबंधी कीवर्ड्स के आधार पर सरकारी स्रोतों एवं ट्वीट्स से लिए गए रियल-टाईम आंकड़ों पर आधारित होगी। बबल के सभी यूज़र इन लिंक्स को दूसरों के साथ साझा भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *