क्रॉम्पटन ने अमेज़न इंडिया के साथ मिलकर ‘इमेंसा’ लाइटिंग रेंज लॉन्च  की

क्रॉम्पटन ने अमेज़न इंडिया के साथ मिलकर ‘इमेंसा’ लाइटिंग रेंज लॉन्च की

कोलकाता: क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने वाई-फाई और ब्लूटूथ इनैबल्ड एलईडी लैम्प इमेंसा लॉन्च करने के लिये अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेज़न के साथ गठबंधन किया है। यह एलईडी लैम्प अपनी श्रृंखला का पहला और क्रॉम्पटन द्वारा लॉन्च किये गये सबसे कूल स्मार्ट लाइटिंग प्रोडक्ट्स में से एक है।

रु999.00 की कीमत पर, इमेंसा 2 मॉडल – बी22 और ई27 में अमेज़न पर उपलब्ध होगी। यह कहीं भी और कभी भी आराम और सुविधा देने वाली असीम संभावनाओं की एक श्रृंखला की पेशकश करते हुए स्मार्टनेस को स्टाइल का टच देता है।

कई अनुभवों की पेशकश करने वाला यह एलईडी लैम्प अपने एप के माध्यम से लाइटिंग को ऑपरेट करने का आराम देता है और अपने वॉइस कंट्रोल के जरिये कहीं भी और कभी भी मैनेज करने की सुविधा भी देता है। इस प्रकार उपभोक्ता को केवल एक बटन क्लिक करने पर घर का वातावरण परफेक्ट बनाने की ताकत मिलती है।

अनुभव करने के लिये इमेंसा के कुछ विविधतापूर्ण फीचर्स इस हैं: परिवेश को परफेक्ट बनाने के लिये “सीन्‍स” का इस्तेमाल कर 16 मिलियन रंगों को एक्सप्लोर किया जा सकता है, जो किसी भी सजावट या अवसर के लिये उपयुक्त हो सकते हैं। बल्ब डिमेबल और ट्यूनैबल हैं। कई स्मार्ट उपकरणों से जोड़ा जा सकता है। अमेज़न एलेक्सा या गूगल असिस्टेंट में से किसी भी वॉइस असिस्टेंट से इमेंसा को कंट्रोल किया जा सकता है। क्रॉम्पटन की मोबाइल एप “माई क्रॉम्पटन” से असीमित सिलेक्शंस के साथ वाई-फाई के जरिये बल्बों को कहीं से भी कंट्रोल कर सकते हैं। दिन या रात में किसी भी काम के लिये सुविधाजनक एप पर “व्हाइट” टैब को एडजस्ट कर व्हाइट, वार्म व्हाइट और कूल व्हाइट रंगों के बीच आसानी से बदलाव किया जा सकता है। यूजर अपनी गतिविधियों को पूर्णता देने के लिये कस्टम लाइटिंग स्कीम्स को बना सकते हैं और स्टोर भी कर सकते हैं। इमेंसा 9डब्ल्यू; 830 ल्युमेन; 140वी-300वी के व्यापक वोल्टेज प्रोटेक्शन और 2.5केवी के सर्ज प्रोटेक्शन के साथ आता है।

अमेज़न इंडिया में कैटेगरी मैनेजमेंट की डायरेक्टर शालिनी पुचालापल्ली ने कहा, ‘‘हम अमेज़न डॉट इन पर ग्राहकों के लिये नये क्रॉम्पटन इमेंसा को लाकर खुश हैं। इस लॉन्च के साथ हमने लाइटिंग कैटेगरी में मजबूत पोर्टफोलियो बनाना जारी रखा है और हम ग्राहकों को व्यापक संग्रह, बेजोड़ महत्व, तेज और भरोसेमंद डिलीवरी और खरीदारी का बेहतरीन अनुभव प्रदान कर रहे हैं।’’

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में लाइटिंग के वाइस प्रेसिडेन्ट विशाल कौल ने कहा, ‘‘हम अमेज़न के साथ गठबंधन कर बहुत खुश हैं, क्योंकि इससे हमारे स्मार्ट लाइटिंग पोर्टफोलियो का स्तर ऊँचा हुआ है और हम ऐसे उपभोक्ताओं को सेवा देने में सक्षम हुए हैं, जिनका झुकाव डिजिटल की ओर है, जो स्मार्ट उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं और ऐसे लचीले सॉल्यूशंस चाहते हैं, जो उनके रहन-सहन को बेहतर बनाएं।“

विशाल कौल ने कहा, “स्मार्ट सॉल्यूशंस भविष्य का रूप ले चुके हैं और आज की स्थिति ने लोगों को अपने घर पर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने के लिये पहले से ज्यादा सक्षम बनाया है, जिससे न केवल उन्हें सुविधा मिलती है, बल्कि घर पर एक समग्र सुविधाजनक अनुभव के फायदे का बोध भी होता है। क्रॉम्पटन में हम उपभोक्ताओं की अपेक्षाएं पूरी करने के लिये लगातार नवाचार और विकास कर रहे हैं और इससे हमें घर का मालिक होने पर गर्व करने वाले उपभोक्ताओं की आकांक्षाएं पूरी करने में मदद मिलेगी और लाइटिंग-स्मार्ट सॉल्यूशंस सेगमेंट में हमारी अग्रणी स्थिति और भी मजबूत होगी।’’

उपभोक्ताओं के आराम और सुविधा को ध्यान में रखते हुए, क्रॉम्पटन ने अपने सबसे नये वाई-फाई और ब्लूटूथ इनैबल्ड एलईडी लैम्प इमेंसा के साथ स्मार्ट लाइटिंग का अपना सबसे नया नवाचार पेश किया है, जो लाइटिंग सॉल्यूशंस के असीम विकल्पों की पेशकश कर उपभोक्ता की हर जरूरत पूरी करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *