बाग बाज़ार में आशीर्वाद के ‘अमार माँ’ पांडाल में माँ को गौरवान्वित किया जाएगा

बाग बाज़ार में आशीर्वाद के ‘अमार माँ’ पांडाल में माँ को गौरवान्वित किया जाएगा

कोलकाता: कोलकाता में साल के सबसे लोकप्रिय त्योहार का जश्न मनाने और माँ दुर्गा का स्वागत करने की तैयारियां पूरे जोरशोर से चल रही हैं। साजसज्जा और धूमधाम के साथ मनाई जाने वाली इस साल की दुर्गा पूजा में बाग बाज़ार में आर्शीर्वाद आटा के ‘अमार माँ’ पांडाल को अद्वितीय रूप दिया गया है, जहाँ महिलाएं खुद को माँ दुर्गा के रूप में परिवर्तित कर त्योहार मना सकेंगी।

आशीर्वाद आटा जो माँ के ‘ओनेक रूप, ओनेक एनर्जी’ का जश्न मनाने के लिए अपना लंबे समय से चला आ रहा अभियान, ‘एटा अमार मा’ वापस लाया है। यह अभियान हर माँ को सलाम करता है, जो माँ दुर्गा की भांति निडरता, प्रेरणा, और शक्ति एवं उदारता का प्रतीक होती है, और अपने एवं अपने प्रियजनों के जीवन में विविध भूमिकाएं निभाती है।

इसी विचार को प्रबलता के साथ जीवंत करते हुए आशीर्वाद अमार माँ पांडाल खूबसूरत एआर फिल्टर्स द्वारा महिलाओं को माँ दुर्गा के रूप में प्रदर्शित करेगा। महिलाओं की बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए यह वर्चुअल व विशाल ‘दशभुजा’ अवतार एक बड़े पर्दे पर प्रोजेक्ट किया जाएगा और अमार माँ पांडाल में माँओं को माँ दुर्गा के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा।

इस पांडाल में पूरे उत्साह व जोश के साथ ढाक बजाने से लेकर उलूध्वनी तक अनेक दिलचस्प गतिविधियों का आयोजन होगा। इस अनोखे पांडाल की बाहरी कवरिंग में बंगाली शैली में मशहूर पटचित्र कला बनाई गई है, जिसमें माँ के भिन्न-भिन्न अवतारों का चित्रण किया गया है। पांडाल में 8 दिनों तक चलने वाली गतिविधियों में आशीर्वाद द्वारा स्टोरी-टैलिंग, कविता पाठ, नृत्य आदि जैसे अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

पांडाल का उद्घाटन 28 सितंबर, 2022 को लोकप्रिय अभिनेत्री प्रियंका सरकार की मौजूदगी में होगा। आशीर्वाद एनजीओ, ड्रीम्स ऑफ लाईफ वैलफेयर फाउंडेशन की ओर से वंचित बच्चों को विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में हिस्सा लेने और पूजो की सच्ची बंगाली भावना का अनुभव लेने में समर्थ बनाएगा। जश्न की शुरुआत 28 सितंबर को शाम 3:30 बजे से बाग बाज़ार सर्बोजनिन में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *