मोज ने कुकिंग प्रतियोगिता ‘किचन मिनिस्टर्स ऑफ़ इंडिया’ को लॉन्च किया

मोज ने कुकिंग प्रतियोगिता ‘किचन मिनिस्टर्स ऑफ़ इंडिया’ को लॉन्च किया

कोलकाता: शॉर्ट वीडियो ऐप मोज ने भारत के 21 राज्यों में अपनी पहली कुकिंग प्रतियोगिता, किचन मिनिस्टर्स ऑफ़ इंडिया को लॉन्च किया है। यह यूनिक डिजिटल प्रतियोगिता मोज उपयोगकर्ताओं को अपने राज्यों से पारंपरिक व्यंजन पेश करने के साथ ही उन्हें राज्य के ’किचन मिनिस्टर’ का खिताब हासिल करने का भी मौका प्रदान करेगा।

इस प्रतियोगिता मे कैंपेन फूडीज को मशहूर शेफ संजीव कपूर एवं अजय चोपड़ा के पैनल के सम्मुख अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

प्रत्येक प्रतिभागी को एक पारंपरिक व्यंजन तैयार करना होगा जो कि वास्तव में उनके राज्य की पाक संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता हो। इस एक महीने की प्रतियोगिता के माध्यम से, शेफ अजय चोपड़ा भी प्रतिभागियों को पारंपरिक व्यंजनों में महारत हासिल करने एवं उन्हें वीडियोज के माध्यम से प्रस्तुत करने के टिप्स भी साझा करेंगे।

शेफ संजीव कपूर ने कहा, “मैं मोज के किचन मिनिस्टर्स ऑफ़ इंडिया का हिस्सा बनने तथा देश भर के पारंपरिक व्यंजनों को नए जमाने की प्रस्तुतियों के साथ देखने के लिए बेहद उत्साहित हूं। यंहा प्रतिभागियों को उनके कौशल तथा प्रस्तुत करने की क्षमता एवं उनके स्थानीय नजाकत के आधार पर आंका जाएगा।”

इसके साथ ही प्रतियोगिता को और अधिक बढ़ावा देने के लिए, मोज ने प्रत्येक राज्य से फूडीज को भाग लेने एवं प्रेरित करने के लिए लोकप्रिय क्रिएटर्स को भी सूचीबद्ध किया है।

बंगाल से कैंपेन का नेतृत्व करते हुए अग्निजिता बनर्जी ने कहा, “मैं इस पहल के माध्यम से अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने को लेकर बेहद रोमांचित हूं, जोकि एक बार फिर से बंगाल की पाक कला एवं पारंपरिक व्यंजनों के जुनून को जानने में मदद करेगी।”

शेफ अजय चोपड़ा ने कहा, “यह एक तरह की डिजिटल कुकिंग प्रतियोगिता है, जो कि जजों के व्यंजनों की सैंपलिंग लेने के बजाय रेसिपी, तकनीक एवं क्रिएटिव प्रेजेंटेशन के वीडियो पर आधारित है। इसके अलावा मैं भारत के उभरते हुए होम-शेफ्स को सलाह देकर तथा फिर से अपनी जड़ों से जुड़ने एवं विभिन्न कुकिंग शैलियों की खोज करने के लिए रोमांचित हूं।”

प्रत्येक राज्य के ‘किचन मिनिस्टर’ की घोषणा मार्च के महीने में की जाएगी। इसके अलावा, चयनित प्रतिभागियों को स्वैग किचन मिनिस्टर, फैशनेबल किचन मिनिस्टर, चॉपिंग किचन मिनिस्टर, ह्यूमरस किचन मिनिस्टर, प्रेजेंटेबल किचन मिनिस्टर और क्यूटनेस किचन मिनिस्टर जैसे वीकली टाइटल्स से भी नवाज़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *