रेड बुल शटल अप: 30 अक्टूबर को आयोजित होगा गुवाहाटी क्वालिफायर्स

रेड बुल शटल अप: 30 अक्टूबर को आयोजित होगा गुवाहाटी क्वालिफायर्स

गुवाहाटी: भारत का पहला एक्‍सक्‍लूसिव वूमंस डबल्‍स टूर्नामेंट रेड बुल शटल अप अपने तीसरे एडिशन के साथ लौट आया है। रेड बुल शटल अप क्वालिफायर्स 5 शहरों में चल रहे हैं- हैदराबाद, चंडीगढ़, दिल्‍ली, मुंबई और गुवाहाटी।

यह क्वालिफायर्स 18 सितंबर से 30 अक्‍टूबर 2021 तक चलेंगे। रेड बुल शटल अप गुवाहाटी क्वालिफायर्स 30 अक्टूबर को कॉटन यूनिवर्सिटी में आयोजित होगा। हर क्‍वालिफायर की विजेता जोड़ी नेशनल फाइनल्‍स में मुकाबला करेगी।

नेशनल फाइनल विनर्स को अश्विनी पोनप्‍पा और उनके द्वारा चुनी गई एक पार्टनर के साथ खेलने का मौका मिलेगा। अश्विनी पोनाप्‍पा भारत की सदाबहार सर्वश्रेष्‍ठ डबल्‍स बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक हैं। नेशनल फाइनल्‍स की तारीखें जल्‍द ही घोषित की जाएंगी।

व्‍यूअरशिप और भागीदारी के मामले में इस खेल की लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। इस टूर्नामेंट का लक्ष्‍य है आकांक्षी महिला खिलाड़ियों के बीच भागीदारी और लोकप्रियता को और भी बढ़ाना।

16 वर्ष से ज्‍यादा आयु की केवल महिलाओं के बीच होने वाले सभी मैचेस नॉक आउट आधार पर खेले जाते हैं, जिनमें सभी जोड़ियाँ 21 पॉइंट्स (रैली पॉइंट्स) के साथ सर्वश्रेष्‍ठ 3 सेट खेलती हैं।

हर जोड़ी रेफरी को पूर्व सूचना देकर एक सेट में एक बार सुपर पॉइंट के लिये कॉल कर सकती है। सुपर पॉइंट के लिये कॉल करने पर जोड़ी को 2 पॉइंट मिलेंगे, अगर वह उस पॉइंट को जीतती हैं।

अगर जोड़ी उस पॉइंट को हार जाती है, तो उसके पॉइंट नहीं कटेंगे। रेड बुल शटल अप में रजिस्‍टर करने और भाग लेने के लिये www.redbull.in/shuttleup पर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *